लोकसभा चुनाव नहीं लडूंगाः केजरीवाल

  • लोकसभा चुनाव नहीं लडूंगाः केजरीवाल
You Are HereNational
Sunday, January 05, 2014-12:25 AM

नई दिल्लीः आप के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगामी लोकसभा चुनाव में उनकी भागदारी पर चल रही अटकलों को विराम लगाते हुए कहा है कि मैं लोकसभा चुनाव नहीं लड़ूंगा। दिल्ली विधानसभा चुनावों में मिली सफलता के बाद लगातार ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि आगामी लोकसभा चुनावों में केजरीवाल पीएम की उम्मीदवारी के लिए खड़े हो सकते हैं।

शनिवार सुबह आम आदमी पार्टी के चाणक्य कहें जाने वाले योगेन्द्र यादव ने कहा था कि मेरा ख्वाब है कि अरविंद केजरीवाल देश के प्रधानमंत्री बनें। लेकिन केजरीवाल ने आज यह साफ कर दिया है कि वह लोकसभा चुनावों में केवल प्रचार करेंगे, भाग नहीं लेंगे। केजरीवाल ने कहा है कि वह लोकसभा चुनावों में देश भर में प्रचार करेंगे। इसके अलावा केजरीवाल नें कहा कि देश की राजनीति में साफ करने की जरूरत है और वह देश की जनता का भरोसा नहीं तोडेंगे। लाल बत्ती मुद्दे पर केजरीवाल ने व्यंग्य कसते हुए कहा कि अंग्रेज भारत से चले गए लेकिन लाल बत्ती यहीं छोड़ गए।

गौर हो कि आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए कमर कस ली है। शनिवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई जिसके बाद पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों के लिए आप के उम्मीदवारों की पहली सूची 10 से 15 दिनों में जारी कर दी जाएगी। बैठक से पहले आप नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति की योजना बनाने और अपने समक्ष मौजूद मुद्दों पर चर्चा करने के लिए बैठक कर रही है। हालांकि उन्होंने कहा कि बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नामों को लेकर कोई चर्चा नहीं की जाएगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You