कड़कड़ाती ठंड में राखी ने लिया रैनबसेरों का जायजा

  • कड़कड़ाती ठंड में राखी ने लिया रैनबसेरों का जायजा
You Are HereNational
Saturday, January 04, 2014-11:19 PM

नई दिल्ली (अशोक शर्मा): कड़कड़ाती ठंड में दिल्ली की जनता जब देर रात अपने घरों में चैन की नींद सो रही थी, तब ‘आप’ की तेज-तर्रार महिला एवं बाल विकास मंत्री राखी बिड़ला सड़कों पर उतरकर रैनबसेरों का जायजा ले रही थीं।

बेसहारा लोगों का हाल जानने के लिए वह रातभर दिल्ली के कई सरकारी रैनबसेरों में पहुंची और वहां की स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने एक तरफ जहां रैनबसेरों में ठहरे लोगों से बातचीत कर उनकी परेशानियों को जाना, वहीं गंदगी और अव्यवस्था को लेकर अधिकारियों को जमकर लताड़ा।

औचक निरीक्षण के दौरान राखी, बसपा सुप्रीमों मायावती की स्टाइल में अधिकारियों पर बरस रही थीं। इस दौरान वह मंगोलपुरी, राजा गार्डन, आजादनगर, दिल्ली गेट और लाहौरी गेट के रैनबसेरों में पहुंची। हर जगह रैन बसेरों की कुव्यवस्था देख राखी अधिकारियों पर बरसती दिखीं।

निरीक्षण के दौरान राखी लोगों को गंदगी के बीच सोते देखा था। उन्होने रैनबसेरों के केयर- टेकर को बुलाकर जमकर लताड़ा और कहा कि जब तुम लोगों की परेशानियों को दूर नहीं कर पा रहे हो तो चले जाओ यहां से।  कई रैनबसेरों में बने शौचालयों पर ताला लगा देख वहां के प्रभारियों को भी आड़े लाथ लिया।

मीडियाकर्मी से बातचीत के दौरान कहा कि रैनबसेरों की हालत बहुत खराब है क्योंकि वहां कोई सुविधा नहीं है। स्वच्छता सबसे बड़ी समस्या है। इंतजाम के नाम पर केवल भ्रष्टाचार है।

जल्द ही जारी होगा हेल्पलाइन नंबर:

रैनबसेरों का औचक निरीक्षण करने के बीच जब राखी को याद दिलाया गया कि रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण के दौरान अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली को विश्वास दिलाया था कि हम रिश्वतखोरों को रंगे हाथों पकड़वाने के लिए अगले दो दिनों में हेल्पलाइन फोन नम्बर जारी कर देंगे, लेकिन उसकी कोई घोषणा नहीं की गई है।

इसपर राखी ने कहा कि शनिवार की सुबह इस मुद्दे पर बात हुई है और बहुत जल्द हेल्पलाइन नम्बर की घोषणा कर दी जाएगी। उसके बाद यह पूछे जाने पर कि दिल्ली के शहरी विकास मंत्री मनीष सिसोदिया ने 2 दिन के भीतर 45 रैनबसेरे बना देने की घोषणा की थी, लेकिन समय बीत जाने के बाद भी वह तैयार नहीं हो सके। इसपर भी राखी का कहना था कि वादा जल्द की पूरा होगा।
                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You