वीरभद्र मामले में सोनिया, राहुल पर जेटली का हमला

  • वीरभद्र मामले में सोनिया, राहुल पर जेटली का हमला
You Are HereNational
Sunday, January 05, 2014-4:56 PM

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर सोनिया गांधी और राहुल गांधी की चुप्पी पर निशाना साधते हुए भाजपा ने आज राज्य सरकार से इन आरोपों में सीबीआई जांच की मंजूरी देने की चुनौती दी।
 
राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष अरूण जेटली ने आज अपने ब्लॉग में आलेख में आरोप लगाया, ‘‘कांग्रेस पार्टी और वीरभद्र सिंह ने भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना बेशर्मी से करने का फैसला कर लिया है। सोनिया गांधी और राहुल गांधी चुप्पी साध लेंगे।’’

जेटली ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने या भ्रष्टाचार के आरोप साबित करने की चुनौती दी है। 29 दिसंबर को सीबीआई निर्देशक को इस संबंध में उनका पत्र प्राथमिकी रूप में ही है।

उन्होंने कहा, ‘‘इसकी जांच करने के लिए दिल्ली विशेष पुलिस स्थापना अधिनियम की धारा 6 के तहत राज्य सरकार की मंजूरी जरूरी है।’’ जेटली ने कहा, ‘‘मैं हिमाचल प्रदेश की राज्य सरकार को चुनौती देता हूं कि अपनी मंजूरी दे ताकि इन आरोपों में जांच हो सके।’’ कांग्रेस नेतृत्व पर जेटली का बयान ऐसे समय में आये हैं जब इस तरह के संकेत मिल रहे हैं कि कांग्रेस ने वीरभद्र सिंह का समर्थन करते हुए इस मुद्दे पर मुकाबले का फैसला कर लिया है और आरोपों को विपक्ष की साजिश का हिस्सा करार दिया है।

भाजपा नेता ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के खिलाफ पहले ही दो आरोपों की जांच सीबीआई उनकी सहमति के अनुसार कर रही है। जेटली ने कहा कि सिंह के खिलाफ किसी बिजली कंपनी से जुड़ा यह तीसरा आरोप है जिसकी जांच किेए जाने की जरूरत है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You