श्रद्धानंद कॉलेज भर्ती में घोटाले का आरोप

  • श्रद्धानंद कॉलेज भर्ती में घोटाले का आरोप
You Are HereNational
Sunday, January 05, 2014-5:54 PM

पश्चिमी दिल्ली (दया राम): बाहरी दिल्ली स्थित स्वामी श्रद्धानंद कॉलेज की हाल ही में हुई भर्ती प्रक्रिया में घोटाले की आशंका नजर आने लगी है, जिसके चलते अब कॉलेज प्रशासन का विरोध शुरू हो गया है। सोमवार को कॉलेज के कर्मचारी कॉलेज प्रशासन के खिलाफ कॉलेज के बाहर ही 6 और 7 जनवरी को धरना-प्रदर्शन करेंगे।

कर्मचारियों ने प्रशासन पर और भी कई गंभीर आरोप हैं, लेकिन कॉलेज प्रशासन इसे खारिज कर रहा है।ये है मामला दिल्ली विश्वविद्यालय यूनियन से संबंधित स्वामी श्रद्धानंद कॉलेज की कर्मचारी वेलफैयर एसोसिएशन ने कॉलेज में गत दिनों हुई भर्तियों पर घोटाले की आशंका जताई है। एसोसिएशन में पदाधिकारियों का आरोप है कि कॉलेज प्रशासन मनमाने तरीके से विभिन्न पदों पर अपने जानकारों को भर्ती कर रहा है, जिससे काबिल लोगों को मौका नहीं मिल रहा है।

इतना ही नहीं एसोसिएशन का आरोप है कि कॉलेज प्रशासन भर्ती करने के लिए अपने लोगों से पहले डेली वेज के रूप में कार्य लेते हैं, उसके बाद विभिन्न पदों पर अस्थाई रखतें हैं और फिर मौका देखकर उन्हें ही स्थाई कर देतें हैं। जबकि कॉलेज में कई वर्षों से कार्य कर रहे अन्य संबंधित कर्मियों की अनदेखी की जाती है। प्रशासन के इस फैसले के बाद अब एसोसिएशन ने इसका विरोध करने का फैसला कियाहै, जो सोमवार से शुरू किया जाएगा।

सोमवार को सुबह से ही एसोसिएशन के सभी अधिकारी अपना काम छोड़कर कॉलेज के बाहर प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि यह विरोध तब तक किया जाएगा, जब तक हमारी मांगे नहीं मानी जाएंगी। ये कहते हैं प्रिंसिपलडॉ एस. के. कुद्रा, प्रिंसिपल, स्वामी श्रद्धानंद कॉलेज ने कहा कि भर्ती प्रक्रिया के दौरान सभी तरह की नियमितताएं बरती जाती हैं। कॉलेज में हुई सभी भर्तियों में विश्वविद्यालय के नियमानुसार ही भर्ती की गई है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You