जोशी ने फिर लगाया ‘हर हर मोदी’ का नारा

  • जोशी ने फिर लगाया ‘हर हर मोदी’ का नारा
You Are HereNational
Monday, January 06, 2014-9:07 AM

वाराणसी: हर हर नमो के नारे को लेकर विपक्षी दलों की आलोचनाओं और आपत्तियों को दरकिनार करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं स्थानीय सांसद मुरली मनोहर जोशी ने यहां आयोजित एक कार्यकर्ता सम्मान समारोह में ‘हर हर मोदी’ का नारा लगाया। वाराणसी में 20 दिसम्बर को हुई पार्टी की विजय शंखनाद रैली की शानदार कामयाबी के उपलक्ष्य में उनके 80वें जन्म दिन पर आयोजित कार्यकर्ता सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए जोशी ने ‘घर घर मोदी, हर हर मोदी और बूथ बूथ पर जोशी’ के नारे लगवाए।

 

इस मौके पर जोशी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को निशाने पर लेते हुए कहा कि वह सर्व शिक्षा अभियान का श्रेय ले रहे हैं, जबकि यह योजना राजग सरकार में मानव संसाधन विकास मंत्री रहते उन्होंने शुरू करवाई थी। उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री से पूछना चाहता हूं कि उन्होंने देश के लिए नया क्या किया है। सर्व शिक्षा अभियान की शुरुआत तो राजग सरकार में मैंने की थी। देश में उसके बाद से कितने नए स्कूल खुले है। जोशी ने कहा, ‘‘जब मैं मंत्री था तो भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम) की फीस सालाना 30 हजार रुपये थी जो अब बढकर 25-30 लाख रुपये हो गई है।

 

आखिर शिक्षा को व्यवसाय क्यों बनाया जा रहा है....गांवों में स्कूल क्यों नहीं हैं...विश्वविद्यालयों की दशा खराब क्यों है।’’ उन्होंने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि वे कहते है कि इतिहास अपने आंकलन में उनके साथ न्याय करेगा। वरिष्ठ भाजपा नेता ने आरोप लगाने के अंदाज में कहा, ‘‘मैं तो कहता हूं कि सबसे पहले आपके साथ वे महिलाएं न्याय करेंगी, आप (मनमोहन) के राज में जो निहायत असुरक्षित हो गई हैं। कोई दिन नहीं जाता जब अखबारों बलात्कार और दुराचार के समाचार न छपते हों।’’

 

संसद में लोकलेखा समिति के अध्यक्ष डा. जोशी ने 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन में हुए 1.76 लाख करोड रुपये के कथित घोटाले का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी रिपोर्ट पर इस मामले में कई मंत्रियों और अधिकारियों को जेल जाना पड़ा। उन्होंने कहा कि तब न तो अन्ना थे और न ही केजरीवाल, उस घोटाले का खुलासा कांग्रेस के सांसद ने किया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You