'जाति, क्षेत्र और धर्म से परे देश के सबसे लोकप्रिय नेता हैं मोदी'

  • 'जाति, क्षेत्र और धर्म से परे देश के सबसे लोकप्रिय नेता हैं मोदी'
You Are HereNational
Monday, January 06, 2014-5:26 PM

नर्इ दिल्ली: भाजपा ने दावा किया प्रधानमंत्री पद के उसके उम्मीदवार नरेंद्र मोदी आज जाति, क्षेत्र और धर्म से परे देश के सबसे लोकप्रिय नेता हैं। पार्टी के अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने आज यहां कहा, ‘‘हम कह सकते हैं कि भाजपा का राजनीतिक कद कांग्रेस से भी उंचा हो चुका है। स्वतंत्र भारत में कई राजनीतिक दल अस्तित्व में आए लेकिन विलुप्त हो गए। कोई भी राजनीतिक दल कांग्रेस से कद से उंचा नहीं उठ सका। ऐसा कर सकने वाली अकेली पार्टी भाजपा है।

प्रवासी भारतीय दिवस शुरू होने की पूर्व संध्या पर यहां भाजपा मुख्यालय में आयोजित अनिवासी भारतीयों के एक कार्यक्रम में दुनिया भर से आए एनआरआई से सिंह ने कहा, ‘‘आपको भाजपा सरकार गठित करने में सहयोग करना चाहिए और हम ऐसी स्थिति बनाएंगे जिससे देश में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश में आप लोगों की हिस्सेदारी 35 से 40 प्रतिशत बढ़ जाए।’’ 

सत्ता में आने पर अनिवासी भारतीयों को विदेशों में स्थित भारतीय दूतावासों में मतदान करने की व्यवस्था करने के प्रयास को आगे बढ़ाने की बात करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होने के कारण आज एनआरआई को मतदान के समय अपने परिवार के साथ भारत आना पड़ता है, अन्यथा वे अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने से वंचित रह जाते हैं। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि यह व्यवस्था भी होनी चाहिए कि अनिवासी भारतीय अपने बच्चों का दाखिला आईआईटी और देश के अन्य विशिष्ट संस्थानों में करा सकें। कांग्रेस नीत संप्रग सरकार पर उन्होंने आरोप लगाया कि उसने दुनिया की नजरों में भारत की विश्वसनीयता को गिरा दिया है।

 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You