विकास को नोएडा से आगे बढाने की अहम जिम्मेदारी: अखिलेश

  • विकास को नोएडा से आगे बढाने की अहम जिम्मेदारी: अखिलेश
You Are HereNational
Monday, January 06, 2014-5:39 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज अधिकारियों से कहा कि राज्य की चौतरफा तरक्की के लिए विकास को नोएडा और ग्रेटर नोएडा तक सीमित रहने के बजाय इसे आगे ले जाना होगा। यादव आज यहां इण्डो.कनाडियन मिशन के प्रतिनिधियों को सम्बोधित कर रहे थे।उन्होंने कहा कि यह सही है कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा तथा उसके आसपास के क्षेत्र लगातार विकसित हो रहे हैं लेकिन राज्य की चौतरफा तरक्की के लिए विकास को हर क्षेत्र में खासकर पूर्वांचल और बुन्देलखण्ड में ले जाना होगा। 

उन्होंने कहा कि  उत्तर प्रदेश में कृषि क्षेत्र में विकास की अपार संभावनायें हैं। इस क्षेत्र में बदलाव आते ही देश की सूरत बदल सकती है। उन्होंने कहा कि कनाडा में मौसम विपरीत होने के बावजूद वहां के लोग ग्रीन हाऊस के जरिये खूब उत्पादन कर रहे हैं। भारत में भी उसका अनुसरण होना चाहिए। यादव ने कहा कि भारत में निवेश बढ रहा है। उसका अधिकांश हिस्सा इस राज्य में लाने के लिए अधिकारियों को प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार व्यापार नीति बेहतर बनाने की दिशा में लगातार काम कर रही है।

औद्योगिकीकरण और निवेश को बढावा देने के लिए उनकी सरकार प्रयासरत है। उन्होंने उम्मीद जतार्इ कि कनाडा से भारत के रिश्ते बेहतर होंगे और निवेश बढ़ेगा। उनका दावा था कि दुनिया का व्यापार भारत के बगैर पूरा नहीं होगा और इस देश में जनसंख्या के आधार पर कहा जा सकता है कि उत्तर प्रदेश बेहतर बाजार है1 उन्होंने कहा कि यह अच्छामौका है जब राज्य खुद निवेश के लिए प्रयासरत हैं। उनकी सरकार भी इस दिशा में लगातार बढ़ रही है।

 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You