अस्पताल के मोर्चरी में रखा शव कूड़ेदान में मिला

  • अस्पताल के मोर्चरी में रखा शव कूड़ेदान में मिला
You Are HereNational
Tuesday, January 07, 2014-1:36 AM

नई दिल्ली : जन्म के बाद से ही नवजात कन्या की स्थिति गंभीर बनी हुई थी। जनकपुरी के  माता चानन देवी अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजन शव को मोर्चरी में रखवाकर घर चले गए। इसके बाद सुबह पहुंचे तो शव का पता ही नहीं चला।

काफी तलाश करने पर शव कूड़ेदान में मिला। इसके बाद परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा। परिजनों के साथ आम लोग भी अस्पताल प्रबंधन के विरोध में प्रदर्शन करने लगे। मामला पुलिस में पहुंचा और रिपोर्ट दर्ज की गई। साथ ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी घटना की जांच करवाने की बात कही है।

रविवार को 130-बी, जनकपुरी निवासी राजेश वर्मा (38) की पत्नी नीतू वर्मा (25) ने जनकपुरी स्थित खन्ना नर्सिंग होम में एक बच्ची को जन्म दिया। जन्म के बाद से ही बच्ची की तबियत बिगड़ती गई। सुधार नहीं होने पर नॄसग होम ने पास ही स्थित माता चानन देवी अस्पताल में रैफर कर दिया।

यहां डॉक्टरों ने बताया कि सिर से अंदरूनी ब्लीङ्क्षडग हो रही है। इलाज के दौरान रविवार-सोमवार की रात 1:30 बजे नवजात कन्या की मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों ने अस्पताल की मोर्चरी में शव रखवा दिया। इसके लिए शुल्क भी चुकाया। सोमवार की सुबह परिजन अस्पताल पहुंचे तो बच्ची का शव मोर्चरी में नहीं मिला।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा हमसे मतलब नहीं:
नवजात के शव को कूड़ेदान में फेंकने का मामला काफी गंभीर है। मुख्यमंत्री केजरीवाल और राष्ट्रीय महिला आयोग ने मामले की जांच कराने की बात कही है, वहीं स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने विवादित बयान देकर सबको चौंका दिया है। मामले को लेकर पूछे जाने पर स्वास्थ्य मंत्री ने मीडियाकर्मी से कहा की यह घटना निजी अस्पताल में हुई है। इससे हमारा कोई मतलब नहीं।

अस्पताल प्रशासन ने परिजनों को भगाया:
कूड़ेदान में शव मिलने के बाद परिजनों ने मोर्चरी के कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की तो अस्पताल प्रबंधन ने उनको भगा दिया। परिजनों की मांग थी की पैसे लेने के बाद भी मोर्चरी के जिस कर्मचारी ने बच्ची के शव को कूड़ेदान में फेंका है, उसके और अस्पताल प्रंबधन के खिलाफ कानूनी कदम उठाया जाए। इस मामले में दूसरी ओर पूरे मामले पर माता चानन देवी अस्पताल प्रबंधन ने चुप्पी साध ली है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You