आप में लागू होंगी विशाखा गाइडलाइंस

  • आप में लागू होंगी विशाखा गाइडलाइंस
You Are HereNcr
Tuesday, January 07, 2014-1:09 PM

नई दिल्ली (निहाल सिंह): अन्य राजनीतिक दलों से हमेशा कुछ अलग करने वाली आम आदमी पार्टी (आप) अब अपनी ही पार्टी में महिला कोर्ट बनाएगी। दरअसल आम आदमी पार्टी उच्च न्यायालय के उस निर्देश का पालन करेगी जिसमें कहा गया था कि जिस किसी संस्थान में 20 या 20 से अधिक महिलाकर्मी होंगी, ऐसे संस्थान को महिलाओं की शिकायतों के निपटारे के लिए एक कमेटी बनानी होगी।

पार्टी ने उच्च न्यायालय के निर्देश को लागू करते हुए आम आदमी पार्टी में विशाखा कमेटी को गठित करने का फैसला लिया है। पार्टी ने इसके लिए 5 सदस्यों की एक टीम बनाई है जो पार्टी में महिलाओं की शिकायतों और सुझावों पर विचार कर रिपोर्ट तैयार करेगी।  इस 3 सदस्य महिला टीम में 2 सक्रिय महिलाओं अतिश्री मरलेना और प्रीति शर्मा मेनन के साथ समाजसेवी लीला रामदास को शामिल किया गया है। 

पार्टी के नेता कुमार विश्वास का कहना है कि हम देश की महिलाओं का बहुत सम्मान करते हैं और पार्टी के गठन के बाद बहुत बड़ी मात्रा में महिलाएं पार्टी से जुड़ रही हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए पार्टी ने विशाखा कमेटी का गठन किया है। उन्होंने कहा कि अक्सर जैसे- जैसे संगठन या आफिस बड़े हो जाते हैं तो उनमें यह देखने में आता है कि कुछ लोग महिलाओं के साथ दुव्र्यवहार या उनका कई प्रकार से शोषण करने लग जाते हैं।

हमारी पार्टी में इस तरह का कुछ न हो इसलिए हम यह समिति बना रहे हैं जिससे महिला कार्यकत्र्ता अपनी हर प्रकार की सुरक्षा से आश्वस्त रहकर पार्टी के लिए काम कर सकें। दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश के प्रवक्ता हरीश खुराना का कहना है कि यह कोई नई बात नहीं है हमारी पार्टी ने भी इस तरह की कमेटी पहले से बना रखी है और हर राज्य में यह कमेटी काम कर रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You