रिश्वतखोरी रोकने के लिए जारी किया टेलीफोन नंबर

  • रिश्वतखोरी रोकने के लिए जारी किया टेलीफोन नंबर
You Are HereNational
Tuesday, January 07, 2014-3:24 PM

रायपुर: छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार ने रिश्वतखोरी के खिलाफ अभियान शुरू करते हुए टेलीफोन नंबर जारी किया है। अगर राज्य का कोई अधिकारी या कर्मचारी रिश्वत मांगता है तो टेलीफोन पर उसकी शिकायत की जा सकती है। आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि राज्य सरकार के सभी विभागों में रिश्वतखोरी के खिलाफ सतर्कता अभियान शुरू हो गया है। इसी कड़ी में नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग ने आम जनता से अपील की है कि यदि नगर निकायों से संबंधित किसी भी कार्य के एवज में कोई भी अधिकारी या कर्मचारी रिश्वत मांगता है तो ऐसे व्यक्ति के बारे में टेलीफोन पर तत्काल सूचित किया जाए।

ये टेलीफोन नम्बर नगरीय प्रशासन और विकास विभाग संचालनालय के हैं। इसके अलावा नगर निगम क्षेत्रों में बिजली और सफाई की समस्या के निराकरण के लिए स्थापित टोल-फ्री नम्बर पर भी शिकायत की जा सकती है। इन शिकायतों के आधार पर संबंधित लोगों के खिलाफ त्वरित जांच कर दोषी पाए जाने पर कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री रमन सिंह ने पिछले महीने की 26 तारीख को यहां मंत्रालय में आयोजित नगरीय प्रशासन विभाग की बैठक में विभागीय अधिकारियों को इसके निर्देश दिए थे। इस बीच राज्य सरकार ने कबीरधाम जिले के पण्डरिया नगर पंचायत के प्रभारी नारायण प्रसाद खुंटले को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। खुंटले को एक शिक्षाकर्मी से एक लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने रंगे हाथों पकड़ा था। इसकी सूचना मिलते ही नगरीय प्रशासन एवं विकास संचालनालय रायपुर ने खुंटले का निलंबन आदेश जारी कर दिया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You