Q-NET कंपनी घोटाला: एक्टर बोमन ईरानी के खिलाफ केस दर्ज

  • Q-NET कंपनी घोटाला: एक्टर बोमन ईरानी के खिलाफ केस दर्ज
You Are HereNational
Wednesday, January 08, 2014-10:14 AM

मुंबई: मुंबई पुलिस बहुस्तरीय मार्केटिंग फर्म क्यूनेट के नेतृत्व में करीब 425 करोड़ रुपये के घोटाले में अभिनेता बोमन ईरानी के बेटे की कथित भूमिका की जांच में जुटी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आज कहा कि इस घोटाले में बोमन के बेटे ने कथित रूप से ‘‘बड़ी रकम’’ हासिल की। पिछले साल अगस्त में क्यूनेट के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने वाले शिकायतकर्ता गुरुप्रीत सिंह आनंद ने आज जांच एजेंसी मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा में दो पन्नों की शिकायत के साथ गुहार लगाई।

 

इस शिकायत में इस योजना में अभिनेता बोमन ईरानी के बेटे दानिश की कथित संलिप्तता की जानकारी दी गई है। लिखित शिकायत में उन्होंने आरोप लगाया कि दानिश ने अपने पिता बोमन के साथ इस योजना का प्रचार प्रसार किया। हालांकि पुलिस के अनुसार, अभिनेता इस योजना में शामिल नहीं हैं। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त राजवर्धन सिन्हा ने कहा कि बोमन ईरानी की क्यूनेट मामले में कोई भूमिका नहीं है। उनके बेटे दानिश ने क्यूनेट के जरिये बड़ी रकम कमाई और हम उनकी भूमिका की जांच कर रहे हैं।

 

पुलिस अब दानिश के बैंक खातों की जानकारी हासिल करने में जुटी है। गुरुप्रीत ने आरोप लगाया कि बोमन ईरानी और पूर्व विश्व बिलियड्र्स चैंपियन माइकल ने प्रचार कार्यक्रमों में भाग लिया था। उन्होंने कहा कि बोमन और माइकल जैसे लोग क्यूनेट के साथ जुड़े थे जिससे कई लोग इसके प्रति आकर्षित हुए। इसलिए, इस संबंध में उनके खिलाफ भी अभियोजन चलाया जाना चाहिए और यही कारण है कि मैं उनका खुलासा करना चाहता हूं।

 

फिल्मों में विभिन्न किरदारों से दर्शकों को मनोरंजन करने वाले बोमन 'जॉली एलएलबी'  में एक वकील का किरदार निभाया था। हाल ही में बोमन ने शाहरुख खान के साथ फराह खान की फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर' में भी काम किया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You