मोदी की रैली के लिए एसएसबी ने अपना मैदान नहीं दिया

  • मोदी की रैली के लिए एसएसबी ने अपना मैदान नहीं दिया
You Are HereNational
Tuesday, January 07, 2014-5:43 PM

गोरखपुर: भारत और नेपाल के बीच सीमा पर पहरा देने वाले सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने प्रधानमंत्री पद के भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की यहां होने वाली जनसभा के लिए पार्टी को अपना मैदान देने से मना कर दिया है। भाजपा के लोकसभा सदस्य योगी आदित्यनाथ ने 2& जनवरी को होनी वाली रैली के लिए गोरखपुर संसदीय क्षेत्र का दौरा कर उचित स्थानों को चिह्नित किया था और अपनी सूची में एसएसबी के मैदान को रखा जिसमें बल का भर्ती केंद्र भी है।
 
गोरखपुर शहर से 12 किलोमीटर उत्तर में स्थित यह क्षेत्र सड़क और रेल मार्ग से अच्छी तरह जुड़ा है और एसएसबी तथा भारतीय उर्वरक निगम लिमिटेड द्वारा संयुक्त तौर पर नियंत्रित है। यह लखनउ से करीब 270 किलोमीटर दूर है। एसएसबी के सूत्रों ने आज कहा कि एसएसबी के उप महानिरीक्षक ने भाजपा को मैदान में रैली करने की अनुमति नहीं दी जिसके बाद योगी ने इलाके के जिला मजिस्ट्रेट से इसके लिए इजाजत मांगी। जिला मजिस्ट्रेट ने इस संबंध में एसएसबी के विचार जाने और उन्हें बताया गया कि अनुमति नहीं दी जा सकती।

सूत्रों ने बताया कि डीएम को बताया गया कि मैदान केंद्र सरकार के नियंत्रण में है और इससे भी ज्यादा अहम बात यह है कि यहां राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए जरूरी शस्त्र और अन्य महत्वपूर्ण सामान रहते हैं। गोरखपुर जिला नेपाल के निकट पड़ता है और नेपाल के जरिये भारत में घुसपैठ करने वाले उग्रवादी यहां से होकर अपना रास्ता बनाते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You