मुजफ्फरनगर में लश्कर कनेक्शनः यूपी पुलिस को नहीं है कोई जानकारी

  • मुजफ्फरनगर में लश्कर कनेक्शनः यूपी पुलिस को नहीं है कोई जानकारी
You Are HereNational
Tuesday, January 07, 2014-6:54 PM

लखनऊ/मुजफ्फरनगरः उत्तर प्रदेश पुलिस ने आज स्पष्ट किया कि उन्हें दिल्ली पुलिस से आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के मुजफ्फरनगर के युवकों से संपर्क साधने की कोई जानकारी नहीं मिली है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि दिल्ली पुलिस ने उन्हें लश्कर-ए-तयैबा के बारे में ऐसी कोई जानकारी नहीं दी कि मुजफ्फरनगर के राहत शिविरों में रह रहे युवकों से आतंकी संगठन से उनका कोई सम्बंध है।

उन्होंने बताया कि यह एक राजनीतिक साजिश भी हो सकती है क्योंकि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा मुजफ्फरनगर दौरे में दिए गए बयान के बाद इस तरह की बात सामने आई। उन्होंने बताया कि पुलिस ने हरियाणा में हफ्जी रशीदी और शाहिद नामक दो लोगों को  गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सैल को पूछताछ में उन लोगों ने लश्कर ए तयैबा से अपने सम्बंधों के बारे में बताया था। उन लोगों ने मुजफ्फरनगर जाने और वहां कुछ लोगों से मुलाकात की बात भी स्वीकार की थी।    

मुजफ्फरनगर से मिली सूचना के अनुसार इस लश्कर-ए-तयैबा के सम्बंध से मिली सूचना पर यहां हडकम्प मचा है और सुरक्षा एजेंसियां जांच के लिए सक्रि य हो गयी हैं। अपराध शाखा की टीमों ने मुजफ्फरनगर और शामली जिले में कई जगह जांच कर लश्कर की गतिविधियों के बारे में जानकारी ली। चरथावल एवं कै राना कस्बों में कु छ बैंकों में भी कई खातों के बारे में जांच पडताल की गयी। पिछले दिनों दंगा पीडितों के राहत कै म्पों में लश्कर-ए-तैयबा के खूंखार आतंकवादी के दौरा करने के बाद हाल ही में यह बात सामने आई है। आईबी भी मुजफ्फरनगर और शामली में सक्रिय हो गई है।

कई संदिग्ध आतंकवादियों की गतिविधियों और मुजफ्फरनगर तथा शामली में बढते नेटवर्क की जांच में जिले की अपराध शाखा और आईबी ने अपना नेटवर्क  बिछाकर जांच तेज कर दी है। वहीं राजनीति हल्को में भी इस पर बयानबाजी तेज हो गई है कि क्या कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मुजफ्फरनगर दौरे के दौरान जो बयान राहत शिविरों के सम्बंध में दिया था वह ठीक था या नहीं। वहीं कुछ मुस्लिम संगठन से जुडे लोगों का यह भी कहना है कि राहत शिविरों के नाम पर विदेशों से भी धन आया है। इस धन का उपयोग कहां किया गया है यह भी जांच का विषय है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You