सत्संग केंद्र पर धोखाधड़ी का लगाया आरोप

  • सत्संग केंद्र पर धोखाधड़ी का लगाया आरोप
You Are HereNational
Tuesday, January 07, 2014-10:07 PM

नई दिल्ली : दिल्ली की साकेत कोर्ट में नजफगढ़ निवासी सतवीर सिंह ने एक अर्जी दायर कर राधा स्वामी के सत्संग केंद्र पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। अर्जी में कहा गया है कि छतरपुर में राधा स्वामी के एक सत्संग केंद्र में कई हथकंड़े अपनाकर लोगों को चूना लगाया जा रहा है।

महानगर दंडाधिकारी अपूर्वा सरीन ने इस अर्जी पर सुनवाई करते हुए फतेहपुर बेरी के एस.एच.ओ. को नोटिस जारी कर मामले में कार्रवाई की रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है। अब इस मामले में अगली सुनवाई 15 जनवरी को होगी।

सतवीर सिंह ने अपने अधिवक्ता अविनाश नंदन शर्मा के माध्यम से अर्जी दायर कर कहा है कि वह र्धािर्मक सत्संग के लिए अक्सर सत्संग सभा में जाता रहता है। नवम्बर 2013 को भी वह सत्संग में गया था। जहां पर उससे अन्य लोगों की तरह एक हजार रुपए चंदे के तौर पर जमा कराए गए। परंतु इस चंदे की उसे रसीद नहीं दी गई।

इतना ही नहीं, सत्संग केंद्र में बिकने वाली गुरु महाराज की फोटो इत्यादि की खरीद पर भी किसी प्रकार की कोई रसीद नहीं दी जा रही थी। ऐसे में साफ है कि छतरपुर स्थित इस सत्संग केंद्र में लाखों रुपए अवैध रुपए से एकत्रित किए जा रहे हैं। जिसका कोई रिकार्ड नहीं है। उसने पुलिस को शिकायत की परंतु कोई कार्रवाई नहीं हुई।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You