राहुल का अमेठी दौरा 10 जनवरी को

  • राहुल का अमेठी दौरा 10 जनवरी को
You Are HereNational
Wednesday, January 08, 2014-9:20 AM

अमेठी: दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) की आगामी 12 जनवरी को रैली की तैयारियों के बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी 10 जनवरी को अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अमेठी का एकदिवसीय दौरा करेंगे। राहुल के प्रतिनिधि चन्द्रकान्त दुबे ने बताया कि कांग्रेस के स्थानीय सांसद आगामी 10 जनवरी को एकदिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंचेंगे। उन्होंने बताया कि राहुल का विस्तृत कार्यक्रम अभी प्राप्त नहीं हुआ है लेकिन उनके रेलवे से संबंधित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने तथा कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने की सम्भावना है।

 

गौरतलब है कि राहुल को घेरने के लिये ‘आप’ आगामी 12 जनवरी को अमेठी के रामलीला मैदान में ‘जनविश्वास रैली’ आयोजित करेगी जिसे पार्टी नेता तथा क्षेत्र से पार्टी के सम्भावित उम्मीदवार कुमार विश्वास सम्बोधित करेंगे। विशेष निदेशक राजेन्द्र कुमार (अब सेवानिवृत्त) एवं तीन अन्य अधिकारियों पी मित्तल, एम के सिन्हा एवं राजीव वानखेड़े के खिलाफ अभियोजन के लिए क्या गृह मंत्रालय की मंजूरी की आवश्यकता है, इसको लेकर परस्पर विरोधाभासी मत हैं।

 

सूत्रों ने कहा कि एक मत के अनुसार चूंकि कथित अपराध के समय कुमार सक्रिय सेवा में थे, उनके खिलाफ अभियोजन के लिए गृह मंत्रालय से मंजूरी की आवश्यकता पड़ेगी। गृह मंत्रालय ही काडर नियंत्रित करने वाला प्राधिकार है। उन्होंने कहा कि एक अन्य मत के अनुसार चूंकि वह पिछले साल जुलाई में ही सेवानिवृत्त हो गये, लिहाजा एजेंसी अभियोजन की मंजूरी के बिना ही आरोपपत्र के मामले में आगे बढ़ सकती है।

 

सीबीआई प्रवक्ता कंचन प्रवक्ता ने कहा कि पूरक आरोपपत्र को दाखिल करने के बारे में अभी तक कोई अंतिम निर्णय नहीं किया गया है। यह मामला अभी तक विचाराधीन है। सूत्रों ने कहा कि यदि कानून मंत्रालय महसूस करेगा कि पूरक आरोपपत्र के लिए गृह मंत्रालय से मंजूरी की जरूरत है, सीबीआई को अधिकारियों के खिलाफ अभियोजन के लिए आवेदन देना ही होगा। उन्होंने कहा कि लेकिन यदि कानून मंत्रालय इसके खिलाफ राय देता है तो एजेंसी आरोपपत्र पेश करेगी। आरोपपत्र और इसके समर्थन में सभी साक्ष्य तैयार हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You