किसी नेता की नकल करना पसंद नहीं: मुकुल संगमा

  • किसी नेता की नकल करना पसंद नहीं: मुकुल संगमा
You Are HereNational
Wednesday, January 08, 2014-11:03 AM

शिलांग: मेघालय के मुयमंत्री मुकुल संगमा ने कहा है कि वह किसी भी कार्य को अपने तरीके से करना पसंद करेंगे और राजनीतिक जीवन में सादगी अपनाने के लिए किसी भी नेता की नकल करना नहीं चाहेंगे। इस तरह के कदम सिर्फ लोकप्रिय होने की कला तथा आडंबर हैं।

दिल्ली के मुयमंत्री अरविन्द केजरीवाल के मंत्रियों की वीआईपी संस्कृति को कम किए जाने से जुडे एक सवाल पर संगमा ने यह भी कहा कि हरेक व्यक्ति अपने तरीके से अपने कार्यों को अंजाम देता है लेकिन इसका अर्थ यह नहीं हो जाता कि दूसरों को भी उसकी नकल करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगियों को यह आदेश देने नहीं जा रहा हूं कि प्रशासन के क्षेत्र में उन्हें किसी की नकल करनी चाहिए क्योंकि मेरा मानना है कि यह सिर्फ शब्दाडबर के अलावा कुछ नहीं है। मैं अपने काम को पूरी प्रतिबद्धता के साथ करने में यकीन रखता हूं और राज्य के लोगों की सेवा करके राज्य को प्रगति के पथ पर ले जाने का पक्षधर हूं।

संगमा ने लाल बत्ती वाली गाडियों से जुडे एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि लाल बत्ती वाली गाडियों के इस्तेमाल पर लोगों की विभिन्न राय है और मैं अपने सहयोगी मंत्रियों को यह भी नहीं कहूंगा कि उन्हें क्या करना है। उच्चतम न्यायालय ने भी कहा है कि उच्च पदों पर आसीन लोग ही लाल बत्तियों वाली गाडियों का इस्तेमाल कर सकते हैं और वह भी सरकारी काम के लिए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You