तेलंगाना मसले पर आंध्रप्रदेश विधानसभा पांचवें दिन भी बाधित

  • तेलंगाना मसले पर आंध्रप्रदेश विधानसभा पांचवें दिन भी बाधित
You Are HereNational
Wednesday, January 08, 2014-12:09 PM

हैदराबाद: आंध्रप्रदेश विधानसभा राज्य विभाजन के मुद्दे पर आज लगातार पांचवें दिन बाधित हुई। सुबह नौ बजे कार्यवाही शुरू होने के बमुश्किल तीन मिनट बाद ही विधानसभाध्यक्ष नादेंदला मनोहर को एक घंटे के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी क्योंकि सीमांध्र और तेलंगाना क्षेत्र के विधायक क्रमश: अखंड और अलग राज्य के पक्ष में सदन के बीचों बीच आकर नारेबाजी करने लगे।

विधानसभाध्यक्ष ने सदस्यों से बार बार अपनी सीट पर वापस जाने और आंध्रप्रदेश पुनर्गठन विधेयक 2013 के मसौदे पर चर्चा शुरू करने के लिए कहा। नारेबाजी कर रहे विधायकों से अपनी सीट पर बैठ जाने के लिए कहते हुए मनोहर ने कहा, ‘‘मैं आपसे बार बार इस अवसर का इस्तेमाल करने और चर्चा में हिस्सा लेने के लिए कह रहा हूं। चर्चा में आप अपनी राय और व्यथा जाहिर कर सकते हैं।’’

विधानसभाध्यक्ष ने कहा, ‘‘मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि चर्चा में भागीदारी के लिए हर किसी को पर्याप्त समय दिया जाएगा। अगर हम सदन का वक्त इसी तरह जाया करते रहे तो इसका कोई मतलब नहीं होगा। इस मौके का इस्तेमाल कीजिए।’’ नारेबाजी कर रहे सदस्यों पर इसका कोई असर नहीं हुआ इसके बाद विधानसभाध्यक्ष ने एक घंटे के लिए सदन स्थगित कर दिया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You