पवन शर्मा हो सकते हैं भाजपा प्रमुख

  • पवन शर्मा हो सकते हैं भाजपा प्रमुख
You Are HereNcr
Wednesday, January 08, 2014-1:03 PM

नई दिल्ली (धनंजय कुमार): विधानसभा चुनाव में सत्ता से चार सीटों से दूर रही भाजपा में जल्द ही बड़ा बदलाव होने जा रहा है। यह बदलाव प्रदेश अध्यक्ष से लेकर पूरी प्रदेश कार्यकारिणी में होने वाला है। पार्टी के बड़े नेताओं के बीच नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर चर्चा तेज हो गई है और प्रदेश उपाध्यक्ष तथा उत्तम नगर विधानसभा से विधायक पवन शर्मा की इस पद पर ताजपोशी संभव बताई जा रही है।

हालांकि इस पद के लिए नंद किशोर गर्ग, विजय जौली तथा डॉ. हर्षवर्धन समेत अन्य नामों पर भी चर्चा हो रही है, लेकिन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के काफी करीबी माने जा रहे पवन शर्मा की स्थिति काफी मजबूत मानी जा रही है। क्योंकि लंबे समय से प्रदेश उपाध्यक्ष रहे पवन शर्मा ने इस बार के दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के दिग्गज विधायक माने जा रहे मुकेश शर्मा को 6 हजार से अधिक वोटों से हराया है। ऐसे में उनकी दावेदारी और मजबूत हो जाती है।

साथ ही पवन शर्मा के नाम पर पार्टी के अंदर जहां विरोध कम होने की उम्मीद है, वहीं दूसरी ओर पार्टी के बाहर भी इनके व्यक्तित्व पर कोई सवाल नहीं उठा पाएगा। ऐसे में लोकसभा चुनाव की दिल्ली में एकजुटता के साथ तैयारी आसान होने की उम्मीद है। दूसरी ओर पार्टी का एक खेमा किसी पंजाबी तो एक खेमा बनिया को मौका देने की बातें कर रहा है, लेकिन गुटबाजी बढऩे की संभावना से पार्टी किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहती है। वैसे भी लगातार दो कार्यकाल से विजेंद्र गुप्ता तथा विजय गोयल के रूप में बनिया नेता ही प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी संभाल चुके हैं।

गौरतलब है कि प्रदेश भाजपा के कुछ पदाधिकारी सत्ता न मिलने के लिए गोयल को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। उनका कहना है कि मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनने की लालसा पाले गोयल दिखाने के लिए तो पूरी दिल्ली की झुग्गी-झोपडिय़ों में घूमते रहे, लेकिन उनका पूरा ध्यान मॉडल टाउन विधानसभा क्षेत्र पर लगा रहा।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You