अधिकारी स्कूलों में लगाएंगे मोबाइल नंबर

  • अधिकारी स्कूलों में लगाएंगे मोबाइल नंबर
You Are HereNcr
Wednesday, January 08, 2014-2:38 PM

नई दिल्ली (अभिषेक आनन्द): शिक्षा मंत्रालय से स्पष्ट कर दिया है कि 10 जनवरी तक सभी प्राइवेट स्कूलों के गेट पर बोर्ड लगाए जाएंगे और उस पर सम्बधित क्षेत्र के शिक्षा अधिकारी का मोबाइल नंबर होगा। पैरेंट्स किसी भी प्रकार की शिकायत या परेशानी होने पर शिक्षा अधिकारियों से सम्पर्क करेंगे।

शिक्षा मंत्रालय के एडिशनल डायरेक्टर मधु तेवतिया ने कहा है कि बोर्ड पर एजुकेशन अधिकारी को अपना नाम, जोन नंबर, ऑफिस एड्रेस, ऑफिस टैलिफोन नंबर भी देना है। स्कूलों से भी इसमें सहयोग की अपील की गई है। यह बोर्ड जमीन से 5 फीट की दूरी पर ङ्क्षहदी और अंग्रेजी में लगाना होगा। उधर, नर्सरी गाइडलाइन के पालन नहीं करने वाले स्कूलों की संख्या बढ़ती जा रही है।

एक एडमिशन संबंधी वैबसाइट चलाने वाले सुमित वोहरा का कहना है कि बार-बार ध्यान दिलाने के बावजूद स्कूल अड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि जनकपुरी स्थित हैप्पी मॉडल स्कूल अपनी वैबसाइट पर स्कूल से 6 किलोमीटर की दूरी होने पर ही प्वाइंट देने की बात कह रहा है। उन्होंने कहा कि कुछ और स्कूल ऐसा कर रहे हैं जबकि शिक्षा निदेशालय के एक नोटिस जारी कर कुछ दिन पहले 3 स्कूलों को गाइडलाइन फॉलो नहीं करने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You