मप्र विधानसभा में विपक्ष के नेता का फैसला जल्द: दिग्विजय सिंह

  • मप्र विधानसभा में विपक्ष के नेता का फैसला जल्द: दिग्विजय सिंह
You Are HereNational
Wednesday, January 08, 2014-4:11 PM

भोपाल: कांग्रेस महासचिव एवं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने उम्मीद जताई है कि उनकी पार्टी मध्य प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता की नियुक्ति के बारे में शीघ्र कोई फैसला ले लेगी। सिंह ने आज यहां विधानसभा के प्रेस कक्ष में विपक्ष के नेता के चयन को लेकर पूछे गए सवालों के जवाब में संवाददाताओं से कहा, ‘‘कांग्रेस एक बड़ी पार्टी है, राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता का चयन जल्द कर लिया जाएगा’’।
 
यह पूछने पर कि क्या इस चुनाव को लेकर बड़े नेताओं का अहम बीच में आ रहा है, उन्होने कहा कि हर बड़े नेता का ‘ईगो’ होता है। क्या आपका भी अहम इसमें आड़े आ रहा है, इस सवाल पर उन्होने कहा, ‘‘मुझमें कितना ईगो है, आप ज्यादा बेहतर जानते हैं’’। नवंबर के विधानसभा चुनाव में पार्टी की करारी पराजय को लेकर पूछने पर कांग्रेस महासचिव ने कहा कि इसका विश्लेषण वैसे तो पार्टी करेगी, लेकिन जहां तक उनका मत है कि चुनाव के बारे में पार्टी को जितनी तैयारी करना थी, हम नहीं कर पाए।
 
लोकसभा चुनाव में क्या समय से पहले टिकट वितरण हो पाएगा, यह पूछने पर उन्होने कहा कि उन्हें लगता है कि इसके लिए पार्टी को समय रहते टिकट बांटना चाहिए। क्या वह खुद भी इस बार लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, सिंह ने कहा कि चुनावी राजनीति से दूर रहने को लेकर 2003 में लिए उनके संकल्प के दस साल पूरे हो गए हैं और पार्टी उन्हें जहां से भी लोकसभा चुनाव लडऩे का आदेश देगी, वह उसका पालन करेंगे।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You