BSF ने भारत-पाक सीमा पर चौकसी बढ़ाई

  • BSF ने भारत-पाक सीमा पर चौकसी बढ़ाई
You Are HereJammu Kashmir
Wednesday, January 08, 2014-6:27 PM

हिराया चक सीमा (जम्मू कश्मीर): सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पाकिस्तानी बंदूकधारियों, दुर्गम भूभाग और प्रतिकूल मौसम का मुकाबला करते हुए भारत-पाक सीमा पर मानव गश्त बढा दी है तथा ‘‘थर्मल इमेजर’’ तैनात किया है ताकि सर्दियों में आतंकवादियों की घुसपैठ पर काबू पाया जा सके।

बीएसएफ के डीआईजी वीरेंद्र सिंह ने पीटीआई से कहा कि धुंध वाले मौसम के दौरान जवानों की गश्त में चार-पांच गुना वृद्धि की गयी है और पूरी सुरक्षा के लिए अंतरराष्ट्रीय सीमा पर थर्मल इमेजर तथा इंफ्रा-रेड कैमरों की भी मदद ली जा रही है। जम्मू जिले में मालू (अखनूर) से कठुआ जिले में पहाड़पुर तक नदी जल क्षेत्र और झाडिय़ों से घिरे क्षेत्रों में सीमा के उस पार स्थित पाकिस्तानी चौकियों और उनके सैनिकों पर करीबी नजर रखते हुए भारतीय जवान चौबीसों घंटे चौकसी बरत रहे हैं।

बीएसएफ जवान राम सिंह ने कहा कि हम सीमा पर आतंकवादियों की घुसपैठ और पाकिस्तानी सैनिकों की हरकत पर हर पल नजर रख रहे हैं। उन पर दिन और रात हमेशा नजर रखी जाती है। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय सीमा के उस पार हर हरकत सुरक्षा और रणनीति के लिए काफी महत्वपूर्ण है। सिंह चार अन्य जवानों के साथ शार्प नाला अग्रिम चौकी की चौकसी कर रहे हैं जो 19 संवेदनशील क्षेत्रों में से एक है। जवानों को इंफ्रारेड कैमरों और थर्मल इमेजर जैसे आधुनिक निगरानी उपकरणों से लैस किया गया है। टीवी जैसे मानिटर भी लगाए गए हैं।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You