Subscribe Now!

मनमोहन ने रक्षा तैयारियों का जायजा लिया

  • मनमोहन ने रक्षा तैयारियों का जायजा लिया
You Are HereNational
Wednesday, January 08, 2014-9:37 PM

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आज यहां सेना मुख्यालय में पाकिस्तान और चीन से सटी सीमाओं पर तीनों सेनाओं की तैयारियों का जायजा लिया। सिंह ने सैन्य संचालन निदेशालय के ‘वार रूम’ का दौरा किया, जहां उन्हें सशस्त्र बलों की तैयारियों का विस्तृत ब्यौरा दिया गया। रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री को पूर्वी और पश्चिमी सीमाओं के इर्द गिर्द के हालात और वहां सशस्त्र बलों की तैयारियों के संबंध में जानकारी दी गई। सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री तीनों सेनाओं के शीर्ष नेतृत्व को कंबाइंड कमांडर्स कांफ्रेंस में हर साल संबोधित करते हैं, लेकिन इस तरह की जानकारी लेने के लिए सेना मुख्यालय में विरले ही आते हैं।

मनमोहन का यह दौरा ऐसे समय में हुआ है, जब मीडिया की खबरों में कहा जा रहा है कि चीनी सेनाएं उत्तरी और पूर्वोत्तर राज्यों में वास्तविक नियंत्रण रेखा के इर्द गिर्द के इलाकों में अकसर घुसपैठ करने लगी हैं। सशस्त्र सेनाएं अफगानिस्तान से अमेरिकी सेनाओं की वापसी की पृष्ठभूमि में भी सुरक्षा तैयारियों पर खास जोर दे रही हैं। ऐसी आशंका है कि अमेरिकी सेनाओं की वापसी के बाद आतंकी तत्व क्षेत्र में सक्रिय होकर भारत जैसे देशों के लिए समस्याएं खड़ी कर सकते हैं।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You