डीयू के छात्रों ने मनीष सिसोदिया का पुतला फूंका

  • डीयू के छात्रों ने मनीष सिसोदिया का पुतला फूंका
You Are HereNcr
Wednesday, January 08, 2014-10:14 PM

नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ छत्रों ने जमकर प्रदर्शन किया और पुतला फूंका। साथ ही प्रशांत भूषण द्वारा कश्मीर पर दिए गए विवादास्पद बयान पर रोष जताया।

बुधवार को छात्र एकता मंच के संयोजक राकेश यादव के नेतृत्व में सैकड़ो की संख्या में छात्र आर्ट फैकल्टी के सामने एकत्र हुए। जहां छात्रों शक्षा मंत्री के उस बयान पर विरोध जताया जिसमें उन्होने दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेजों में दिल्ली के छात्रों के लिए 90 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने की बात कहीं थी।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि शिक्षा मंत्री का यह बयान बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है, क्योंकि डीयू के राष्ट्रीय चरित्र और बहुलतावादी संस्कृति को नष्ट करने की कोशिश की जा रही है। हमारा डीयू के न्द्रिय विश्वविद्यालय है और यह किसी राज्य विशेष का नहीं बल्कि पूरे देश का प्रतिनिधित्व करता है।

छात्रों ने कहा कि शिक्षा मंत्री के उक्त बयान की निंदा करते हैं और मांग करते हैं कि सभी छात्रों के लिए कॉलेज में सीटों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके साथ ही छात्रों ने कहा कि हम प्रशांत भूषण के कश्मीर में एएफएसपीए पर जनमत संग्रह के भी खिलाफ है। एएफएसपीए जनमत संग्रह के आधार पर नहीं बल्कि राष्ट्रीय सुरक्षा के आधार पर तय होना चाहिए। इस दौरान छात्रों ने दोनो के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You