जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी, श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

  • जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी, श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग बंद
You Are HereNational
Thursday, January 09, 2014-9:39 AM

नई दिल्ली: तापमान में आज अपेक्षाकृत वृद्धि होने के वाबजूद उत्तर भारत में ठंड से राहत मिलती नहीं दिखी और ताजा बर्फबारी से श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया । दूसरी तरफ अधिकारियों ने हिमाचल प्रदेश में हिमस्खलन की चेतावनी जारी की है। दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 4.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि कल का न्यूनतम तापमान 6.1 डिग्री सेल्सियस था। राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 20.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो इस समय का सामान्य तापमान है।

कश्मीर घाटी को जाने वाले मार्ग जवाहर सुरंग के पास करीब तीन ईंच बर्फ जमा हो गई और हिमपात के कारण श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात रोक दिया गया जो कश्मीर को देश से जोडऩे वाला एकमात्र सड़क मार्ग है। यातायात विभाग के प्रवक्ता ने प्रेट्र से कहा, ‘‘काजीगुंडा और बनिहाल के बीच भारी बर्फबारी के बाद दोपहर दो बजे के करीब राजमार्ग पर यातायात बंद कर दिया गया।’’ उन्होंने कहा कि इस कारण जम्मू जाने वाले कई यात्री और भारी वाहन फंसे हुए हैं।

मौसम विज्ञानियों ने पश्चिमी विक्षोभ के कारण आठ जनवरी से दस जनवरी के बीच जम्मू-कश्मीर में मध्यम से भारी बर्फबारी का अनुमान जताया है। कश्मीर घाटी में बहरहाल आज तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई। श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.7 डिग्री सेल्सियस कम मापा गया जबकि विगत रात यह शून्य से 3.3 डिग्री सेल्सियस कम था जबकि पहलगाम में तापमान कल रात शून्य से 14.7 डिग्री कम से आठ डिग्री सेल्सियस बढ़कर शून्य से 6.2 डिग्री कम पर आ गया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You