मोदी अगर PM पद के उम्मीदवार हैं तो CM पद से दें इस्तीफा: राज ठाकरे

  • मोदी अगर PM पद के उम्मीदवार हैं तो CM पद से दें इस्तीफा: राज ठाकरे
You Are HereNational
Thursday, January 09, 2014-4:07 PM

नासिक: गुजरात के मुख्यमंत्री और बीजेपी के पीएम इन वेटिंग नरेंद्र मोदी के नाम का गुणगान करने वाले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे के सुर आज बदले से लगे। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को गुजरात के मुख्यमंत्री पद से जल्दी से जल्दी इस्तीफा दे देना चाहिए। ठाकरे ने आज यहां संवाददाताओं से कहा कि वह मोदी ने गुजरात में व्यापक विकास किया है और इसके लिए वह उनके बड़े प्रशंसक है लेकिन उनका मानना है कि भाजपा ने मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया है तो उन्हें गुजरात के मुख्यमंत्री का पद छोड़ देना चाहिए।

 

ठाकरे ने कहा कि मैं इस समय केवल एक बात कहना चाहता हूं और वह बहुत महत्वपूर्ण है। इसे मैं कई बार कह चुका हूं कि जो विकास मोदी ने गुजरात में किया है उसका मैं उनका प्रशंसक हूं। लेकिन मेरा पूरी गंभीरता से मानना है कि जिस दिन भाजपा ने मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया था। उसी दिन उन्हें गुजरात के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए था। उन्होंने कहा कि क्योंकि प्रधानमंत्री पूर देश का होता है इसलिए वह एक राज्य तक सीमित नहीं रह सकता। ठाकरे ने कहा कि एक बार प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार घोषित हो गए तो आपको पूरे देश के बारे में सोचना चाहिए और बात करनी चाहिए।

 

आप केवल एक राज्य के बारे में बात नहीं कर सकते। उन्होंनें कहा कि मैंने यही बात अभिनेता अभिताभ बच्चन, गायिका लता मंगेशकर और मास्टर बलास्टर सचिन से कही थी। आप राष्ट्रीय व्यक्तित्व हो। आप केवल एक राज्य के दूत कैसे बन सकते हो। ठाकरे ने मोदी की मुंबई रैली के दौरान सरदार वल्लभभाई पटेल का जिक्र करने के लिए आलोचना की। उन्होंने कहा कि आप महाराष्ट्र आए हो और गुजरात समुदाय की बात करते हो। आप महाराष्ट्र में हो सरदार पटेल की बात करते हो। आपको शिवाजी की बात करनी चाहिए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You