एक हजार प्रस्तावक कहां से लाए आम आदमी

  • एक हजार प्रस्तावक कहां से लाए आम आदमी
You Are HereNcr
Thursday, January 09, 2014-1:10 PM

नई दिल्ली (निहाल सिंह) : झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों को रातों-रात विधायक और फिर मंत्री बनता देख अब हर कोई आम आदमी पार्टी से चुनाव लडऩे की कोशिश में जुट गया हैं। कोई अन्ना आंदोलन में शामिल होने वाली तस्वीरों को इकटठा करके अपने टिकट के लिए आवेदन के साथ जमा करा रहा है तो कोई अपने समाजसेवी कार्यक्रमों का ब्यौरा लेकर टिकट के लिए पार्टी कार्यालयों के चक्कर लगा रहा है। लेकिन सबसे बड़ी मुश्किल आवेदन के साथ कराए जाने वाले एक हजार हस्ताक्षरों की प्रक्रिया में हो रही है।

जो आम आदमी कल तक केवल छोटी-मोटी नौकरी कर गुजारा कर रहा था, उसके लिए 1000 लोगों से साइन कराना बहुत ही टेढ़ी खीर साबित हो रहा हैं। टिकट के लिए प्रयास कर रहे वाराणसी के एक युवक का कहना है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी को मिली सफलता के बाद हम भी अपने लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़कर समाज सेवा करना चाहते हैं, लेकिन एक हजार लोगों से साइन कराने में बहुत दिक्कत आ रही हैं। क्योंकि वाराणसी में पांच विधानसभा क्षेत्र आते है जो करीब 50 किलोमीटर के क्षेत्र में है।

ऐसे में इतना घूम- घूम कर अनजान लोगों से हस्ताक्षर कराना बहुत ही मुश्किल काम है। इसके साथ ही दक्षिणी दिल्ली से टिकट की कोशिश में लगे नवीन का कहना है कि मैनें करीब 700 हस्ताक्षर तो करा लिए हैं लेकिन कुछ विधानसभाएं ऐसी है जहां मेरा कोई भी जानकार नहीं है इसलिए मैं भी लोगों से बातचीत करके एक हजार साइन कराने की कोशिश कर रहा हूं। नवीन का कहना है कि एक आम आदमी के लिए एक हजार साइन कराना बहुत ही मुश्किल काम है, खास कर उनके लिए जिनको पहले से कोई क्षेत्र या विधानसभा में जानता न हो।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You