Subscribe Now!

राष्ट्रपिता के 150वें जन्मदिवस को धूमधाम से मनाया जाए: मोदी

  • राष्ट्रपिता के 150वें जन्मदिवस को धूमधाम से मनाया जाए: मोदी
You Are HereNational
Thursday, January 09, 2014-3:56 PM

नई दिल्ली: विश्व की सबसे बड़ी प्रतिमा के रूप में नर्मदा नदी पर सरदार पटेल की मूर्ति स्थापित करने की अपनी प्रिय योजना में प्रवासी भारतीयों से सहयोग करने की अपील के साथ नरेंद्र मोदी ने केंद्र से आज कहा कि दक्षिण अफ्रीका से महात्मा गांधी के भारत लौटने के शताब्दी वर्ष को धूमधाम से मनाया जाए। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ने 12वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन में साल 2022 में भारत की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के ‘अमृत महोत्सव’ को भी बड़े पैमाने पर मनाने और उस समय तक भारत को ऐसा बना देने का संकल्प लेने को कहा जिसका पूरी दुनिया में सम्मान हो।

 

उन्होंने कहा कि पांच साल बाद होने जा रहे महात्मा गांधी के 150वें जन्मदिवस को विशाल स्तर पर मानाया जाए। ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ का नारा देते हुए मोदी ने कहा कि दुनिया के विभिन्न क्षेत्रों में रहने वाले भारतीयों की इसमें अहम भूमिका है। उन्होंने कहा कि प्रवासी भारतीयों को केवल निवेशक के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए बल्कि उनके अनुभवों का भारत के लिए उपयोग करने की जरूरत है।

 

उन्होंने कहा, ‘‘भारत में कुछ महीने में महत्वपूर्ण चुनाव होने हैं। देश इतिहास के अहम मोड़ पर है। आपको पीछे नहीं रहना चाहिए। आपको इस क्रांति का हिस्सा बनना चाहिए। आप चुनाव के समय भारत आएं। अगर ऐसा नहीं हो सके तो कम से कम राजनीतिक प्रक्रिया में सक्रियता से हिस्सा लें।’’

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You