मोदी से मिले हुए हैं मुलायम: बेनी

  • मोदी से मिले हुए हैं मुलायम: बेनी
You Are HereNational
Thursday, January 09, 2014-4:14 PM

लखनऊ: केन्द्रीय इस्पात मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बेनी प्रसाद वर्मा ने कहा है कि समाजवादी पार्टी (सपा) और उसके अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव में लोकलाज समाप्त हो गयी है इसीलिए दंगा पीडितों को राहत पहुंचाने के बजाय सैफई महोत्सव में बालीवुड कलाकारों के नाच गाने करवा रहे हैं। वर्मा ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि एक तरफ तो मुजफ्फरनगर में दंगा पीडित ठण्ड की वजह से मुश्किल जिन्दगी बिता रहे हैं। उनके बच्चे मर रहे हैं। दूसरी तरफ सैफई में नाच-गाना हो रहा है और प्रदेश के कई मंत्री विदेशों में सैर सपाटे कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य की वर्तमान परिस्थितियों में सैफई से गंदा कृत्य हो ही नहीं सकता। मुजफ्फरनगर में लोग मर रहे हैं। गरीबों को कम्बल नहीं बंट पा रहा है और संसदीय दल मौज मस्ती के लिए विदेश घूम रहा है। वर्मा ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष के बगैर संसदीय दल पूरा होता ही नहीं है अध्यक्ष के बगैर दल का वजूद ही नहीं है और यह दौरा केवल मौज मस्ती के लिए हो रहा है।

उन्होंने कहा कि सपा को इतना संवेदनहीन नहीं होना चाहिए। इस्पात मंत्री ने कहा कि उनके मंत्रालय ने मुजफ्फरनगर के दंगा पीड़ितों को दस करोड़ रुपये देने का निश्चय किया है लेकिन संवैधानिक बाध्यता है कि इसे मुख्यमंत्री राहत कोष में ही दिया जा सकता है। वह चाहते हैं कि राज्य सरकार उन्हें राहत पाने वालों की सूची सौंपे ताकि नकद राशि पीड़ितों को दी जा सके। उन्होंने कहा कि सपा सरकार सूची देने में आनाकानी कर रही है इसलिए उनका मंत्रालय पैसा देने से बच रहा है क्योंकि उन्हें डर है कि सैफई महोत्सव की तरह उस पैसे को भी अनाप-सनाप न खर्च कर दिया जाये सैफई में राजधर्म का पालन करने के बजाय तमाशा किया जा रहा है। सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि यादव गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले हुए हैं और दोनों मिलकर मतों के ध्रुवीकरण में लगे हुए हैं।

उन्होंने दावा किया कि गोधरा काण्ड के बाद सन् 2002 में ही मोदी गुजरात विधानसभा का चुनाव हार जाते लेकिन यादव ने गुजरात में सपा प्रत्याशी खडा कर अल्पसंख्यक मतों का विभाजन करवा दिया और मोदी चुनाव जीत गए। वर्मा ने दावा किया कि बाबरी मस्जिद ढहाने की घटना गोधरा काण्ड और मुजफ्फरनगर काण्ड भारतीय जनता पार्टी तथा  यादव की अन्दरुनी साठगांठ का नतीजा है। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की कुल 80 सीटों में से 50 पर जीतेगी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You