भारतीय सैनिक हेमराज का सर कलम करने का वीडियो आया सामने

  • भारतीय सैनिक हेमराज का सर कलम करने का वीडियो आया सामने
You Are HereNational
Friday, January 10, 2014-3:54 PM

नई दिल्ली: भारतीय सैनिक लांस नायक हेमराज का नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा सर कलम कर ले जाने का वीडियो आज सामने आने से पाकिस्तान की वहशियत का खुलासा हो गया।

सबसे पहले यह वीडियो समाचार चैनल न्यूज एक्स ने प्रसारित किया। दूसरी ओर सेना ने इस वीडियो की प्रामाणिकता के बारे में कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। सेना के सूत्रों ने इस बात पर हैरानी जताई कि यह वीडियो इस घटना के ठीक एक साल बाद सामने आया है। वीडियो में लांस नायक हेमराज के सिर को पकड़े हुए एक पाकिस्तानी नागरिक को दिखाया गया है लेकिन उस व्यक्ति का चेहरा नहीं दिखाया गया। यह भी स्पष्ट नहीं है कि यह वीडियो को कहां बनाया गया। वीडियो में भारतीय सिक्के और बैटरियां भी दिखाई गईं है। हेमराज के सिर का यह वीडियो ऐसे समय सामने आया है जब सेना प्रमुख जनरल बिक्रम सिंह 13 जनवरी को राष्ट्रीय मीडिया को सम्बोधित करने वाले हैं।

भारत और पाकिस्तान के सैन्य संचालन महानिदेशकों की 24 दिसंबर को वार्ता हुई थी। जिसे सद्भावपूर्ण बताया गया था। इस वीडियो के सामने आने से एक बार फिर से भारत के जख्म हरे हो गए हैं।

BJP ने सरकार से की हेमराज से जुड़े वीडियो पर कार्रवाई करने की मांग
भाजपा के प्रवक्ता प्रकाश जावडेकर ने कहा कि सीमा रेखा पर शहीद हुए जवान की हत्या का इस तरह का वीडियो बेहद चौंकाने वाला और दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि यह सभी अंतर्राष्ट्रीय समझौतों और संधियों का खुल्ला उल्लंघन है। सरकार को इस वीडियो की सच्चाई का पता लगाकर देश को 24 घंटे में यह बताना चाहिए कि वह इस दिशा में क्या कार्रवाई कर रही है।

हेमराज मामले में उचित कार्रवाई करेगी सरकार
सूचना प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने कहा कि यदि इस तरह का कोई वीडियो है तो यह दुखद और निंदनीय है। उन्होंने आश्वासन दिया कि रक्षा मंत्रालय मामले की जांच पड़ताल कर जल्द उचित कार्रवाई करेगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You