संदिग्ध लश्कर आतंकियों ने गृह मंत्री को पत्र लिखा, NIA से जांच की मांग की

  • संदिग्ध लश्कर आतंकियों ने गृह मंत्री को पत्र लिखा, NIA से जांच की मांग की
You Are HereNational
Thursday, January 09, 2014-7:52 PM

नई दिल्ली: लश्कर-ए-तैय्यबा संबंध रखने के आरोप में गिरफ्तार दो आतंकवादियों और मुजफ्फरनगर क्षेत्र से उनके संबंधों को लेकर विवाद पैदा होने के बाद दोनों आरोपियों ने आज केंद्रीय गृह मंत्री को पत्र लिखा और निष्पक्ष जांच के लिए अपने मामले को एनआईए को सौंपे जाने की मांग की।

गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे को भेजे गए पत्र में अधिवक्ता एम एस खान ने कहा कि मामले पर विस्तार से और निष्पक्ष जांच की आवश्यकता है क्योंकि मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ के बयान में गड़बडिय़ां हैं। पत्र में अधिवक्ता ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से पिछले साल 24 अक्तूबर को इंदौर में दिए गए बयान का उल्लेख किया। उन्होंने कहा था, ‘‘एक खुफिया ब्यूरो के अधिकारी ने उन्हें युवाओं की भर्ती के लिए मुजफ्फरनगर के राहत शिविर में आईएसआई की घुसपैठ के बारे में जानकारी दी थी।’’

पत्र में अधिवक्ता ने याद दिलाया है कि गांधी ने कहा था कि आईबी अधिकारी ने भी उन युवकों से संपर्क किया था जबकि विशेष प्रकोष्ठ ने दावा किया कि उन्हें केंद्रीय खुफिया एजेंसी से पिछले साल नवंबर के अंत में राशिद और शाहिद के बारे में गोपनीय खुफिया सूचना मिली थी। इन दोनों को हरियाणा के मेवात क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया था। अधिवक्ता ने गृह मंत्रालय को यह पत्र ई-मेल और डाक के जरिए भेजा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You