आंध्र प्रदेश में बन रहा तेलंगाना की देवी ‘सोनिया गांधी’ का मंदिर

  • आंध्र प्रदेश में बन रहा तेलंगाना की देवी ‘सोनिया गांधी’ का मंदिर
You Are HereNational
Thursday, January 09, 2014-10:18 PM

नई दिल्ली:  आंध्र प्रदेश के एक कांग्रेसी नेता ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को तेलंगाना की देवी करार देते हुए उनकी नौ फीट ऊंची प्रतिमा की स्थापना कर उस स्थान पर मंदिर बनाने की आधारशिला रखी है। 

सोनिया गांधी के प्रति अपनी निष्ठा दिखाने और पृथक तेलंगाना राज्य के गठन को लेकर धन्यवाद देने के लिए विधायक शंकर राव ने सोनिया को ‘तेलंगाना तल्ली’ यानी तेलंगाना की मां की उपाधी देते हुए, मंदिर बनवाने का काम शुरू किया है।

वहीं इस बीच भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय नेताओं ने इस मंदिर का विरोध करते हुए कहा कि पृथक तेलंगाना के गठन की घोषणा करने में देरी की गई है और कई छात्रों ने आत्महत्या कर ली। इन नेताओं ने चेतावनी दी कि अगर मंदिर बनाया गया तो वे इसे गिरा देंगे।

राव ने कहा कि आंध्र प्रदेश के विभाजन तथा पृथक तेलंगाना राज्य के गठन के बारे में जुलाई 2013 में लिए गए कांग्रेस पार्टी फैसले के प्रति आभार प्रकट करने के लिए मैने महबूब नगर जिले में सोनिया का मंदिर बनवाने का फैसला किया है।

गौरतलब है कि दक्षिण भारत में इंदिरा गांधी और प्रख्यात फिल्म अभिनेता व पूर्व मुख्यमंत्री एनटी रामाराव का मंदिर यहां पहले से है। राव ने कहा कि स्थानीय कलाकार उनकी प्रतिमा को मूर्तरूप दे रहे हैं, तेलंगाना की देवी के एक हाथ में पौधा और दूसरे में फलों से भरा कटोरा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You