जेईई परीक्षा: फॉम में तस्वीर सुधारने का मिला एक और मौका

  • जेईई परीक्षा: फॉम में तस्वीर सुधारने का मिला एक और मौका
You Are HereNational
Thursday, January 09, 2014-11:40 PM

नई दिल्ली : जेईई-2014 के लिए आवेदन की तिथि 6 जनवरी को समाप्त हो गई लेकिन कुछ स्कैन किए गए ईमेज अपलोडिंग में एरर आने के कारण कुछ छात्र फॉम नहीं भेज पाए थें। इसलिए सीबीएसई ने जेईई कैंडिडेट को अपनी तस्वीर सुधारने के लिए एक और मौका दिया है।

सूत्रों के अनुसार जेईई की वेबसाइट पर लॉग इन करके छात्र खुद की तस्वीर को पुन: अपलोड कर सेकेंगे। सीबीएसई के नियम के मुताबिक छात्रों को कहा गया था कि ब्लैक एंड व्हाइट या कलर कोई भी तस्वीर अपलोड कर सकते हैं लेकिन उसमें तस्वीर अच्छी कंट्रास्ट की होनी चाहिए।

इसके अलावा उस पर कैंडिडेट का नाम और तस्वीर की तारीख भी होनी चाहिए। तस्वीर में छात्र टोपी या रंगीन चश्मा पहने भी नहीं होने की हिदायत थी। जेईई के नियम के मुताबिक जिन कैंडिडेट की तस्वीर धुंधली या साफ नहीं होगी उनके आवेदन रद्द किए जा सकते हैं। तस्वीर के साथ छात्रों को अंगूठे का निशान और सिग्नेचर भी अपलोड करना था।

उधर, जेईई फॉर्म भरने में गलती करने वाले छात्र बोर्ड की ओर से सुधारने का मौका चाहते हैं। जेईई ने अपने प्रॉस्पेक्टस में कहा था कि सीबीएसई ने कैंडिडेट को जनवरी में गलती सुधारने का एक मौका दे सकता है। हालांकि सीबीएसई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उन्हें भी गलती सुधारने का मौका दिया जाएगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You