सभी निजी स्कूलों के बाहर लगाने होंगे फ्लैक्स बोर्ड

  • सभी निजी स्कूलों के बाहर लगाने होंगे फ्लैक्स बोर्ड
You Are HereNational
Friday, January 10, 2014-12:10 AM

नई दिल्ली : नर्सरी दाखिले कि प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही शिक्षा निदेशालय ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। निदेशालय ने निर्देश देते हुए कहा कि राजधानी के सभी निजी स्कूलों के बाहर फ्लैक्स बोर्ड लगाया जाए।

फ्लेक्स बोर्ड पर क्षेत्रीय शिक्षा अधिकारी के कार्यालय का पता, उसके कार्यालय का फोन नंबर, अधिकारी का नाम मोबाइल नंबर आदि की जानकारी मौजूद होने चाहिए। इस बोर्ड को स्कूल के बाहर लगवाने की जिम्मेदारी क्षेत्रीय शिक्षा अधिकारियों की होगी, जो यह सुनिश्चिम करेंगे कि सभी स्कूलों के बाहर फ्लेक्स बोर्ड लगे हों।

निदेशालय द्वारा जारी किए गए निर्देश के अनुसार 10 जनवरी से सभी स्कूलों में बोर्ड लगाने का आदेश दिया गया है। बोर्ड पर अंग्रेजी तथा हिन्दी दोनों भाषाओं में जानकारी उपलब्ध होगी। नर्सरी दाखिला शुरू होने पर अगर किसी अभिभावक को कोई परेशानी होती है या कोई स्कूल प्रबंधन दाखिले से जुड़े नियमों का उल्लंघन करता है तो अभिभावक स्कूल के बाहर लगे फ्लेक्स बोर्ड से जानकारी प्राप्त कर स्कूल के खिलाफ शिक्षा अधिकारी से शिकायत कर सकेंगें।

फ्लेक्स बोर्ड लगने से अभिभावकों की सुविधा बढ़ जाएगी और उन्हें संबंधित शिक्षा अधिकारी का पता व फोन नंबर ढूंढऩे के लिए यहां-वहां नहीं भटकना पड़ेगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You