दिल्ली मैट्रो से कांप रही जनपथ की इमारतें

  • दिल्ली मैट्रो से कांप रही जनपथ की इमारतें
You Are HereNational
Friday, January 10, 2014-1:03 AM

नई दिल्ली :  दिल्ली मैट्रो के केंद्रीय सचिवालय-कश्मीरी गेट लाइन पर ट्रायल रन शुरू होने से हजारों यात्रियों में भले ही उत्साह हो लेकिन  जनपथ के आस-पास बनी इमारतों में बने दफ्तरों के अधिकारी डर गए हैं।

पूरे दिन जान हथेली पर लेकर वह काम करते हैं और हर दिन शाम को दफ्तर से निकलते वक्त राहत महसूस करते हैं लेकिन अगले दिन फिर यहीं आने की बात सोच सहम जाते हैं क्योंकि जिस दिन से केंद्रीय सचिवालय-मंडी हाऊस के बीच मैट्रो का ट्रायल रन शुरू हुआ है, यहां की इमारतों में कंपन महसूस किया जा रहा है।

 डरे-सहमे अधिकारी अपनी परेशानी संबंधित विभागों के अलावा दिल्ली मैट्रो रेल निगम को लिखने की तैयारी में हैं। उनका कहना है कि जब अभी से यह हाल है तो जब मैट्रो सेवा शुरू होने के बाद तो यहां की इमारतें धीरे-धीरे कमजोर हो जाएंगी। इसलिए समय रहते ठोस कदम उठाने की जरूरत है।

दरअसल, इस लाइन पर मैट्रो सेवा का ट्रायल रन शुरू हो चुका है और यहां के अधिकारियों व कर्मचारियों समेत जनपथ मार्कीट के दुकानदारों का कहना है कि जब नीचे से मैट्रो गुजरती है तो हम कंपन महसूस करते हैं जिससे हमेशा डर बना रहता है।

गौरतलब है कि इसी तरह का कंपन पटेल चौक-राजीव चौक लाइन के बीच पडऩे वाले जंतर-मंतर तथा एयरपोर्ट एक्सप्रैस लाइन पर पडऩे वाले मोहम्मदपुर गांव में भी महसूस किया जाता है जिसे ठीक करने की कोशिशें जारी है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You