घने कोहरे से अभी दिल्ली को नहीं मिलेगी राहत, बढ़ेगी ठंड

  • घने कोहरे से अभी दिल्ली को नहीं मिलेगी राहत, बढ़ेगी ठंड
You Are HereNational
Friday, January 10, 2014-1:17 AM

नई दिल्ली : दिल्ली के लोगों को आने वाले अगले कुछ दिनों तक घने कोहरे से राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है। इस सप्ताह के अंत तक राजधानी घने कोहरे की चादर में लिपटी रहेगी। इसके अलावा 6 डिग्री सैल्सियस के आस-पास बना हुआ पारा भी अगले 2 दिन में और नीचे गिरेगा जिससे ठंड में और अधिक बढ़ौतरी होगी।

मौसम विभाग के मुताबिक कोहरा अभी बना रहेगा और इसके कम होने की कोई उम्मीद इस सप्ताह के अंत तक नहीं है। उधर पहाड़ों पर हो रही भारी बर्फबारी से दिल्ली की हवाएं बेहद सर्द हो गई हैं और लोगों को शीतलहर से दो-चार होना पड़ रहा है। विभाग के अनुसार 13 जनवरी से हवाओं का रुख बदलेगा जिससे ठंड में और बढ़ौतरी होगी।

कोहरे का कहर सबसे अधिक रेल और हवाई यातायात को प्रभावित कर रहा है। पिछले 3 दिन से दर्जनों ट्रेनें 6 से 10 घंटे की देरी से चल रही हैं, तो वहीं कई हवाई उड़ानों को रद्द करना पड़ रहा है। कुछ उड़ानों के रूट में बदलाव कर चलाया जा रहा है।

कोहरे का सबसे ज्यादा असर सुबह और रात के समय देखा जा रहा है। रात के समय कोहरा इतना अधिक गहरा जाता है कि सड़कों पर दृश्यता का स्तर गिरकर महज 50 मीटर तक रह जाता है। कोहरे के साथ-साथ कंपकंपाने वाली ठंड ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा है।

वीरवार सुबह भी राजधानी घने कोहरे की चादर में लिपटी रही और दोपहर के समय भी दिल्ली की तस्वीर धुंधली दिखाई दी। शाम होते-होते रात तक कोहरा और भी अधिक गहरा गया। शुक्रवार सुबह घना कोहरा छाएगा और दिन चढऩे पर कोहरा कम होगा। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You