चैरिटी के लिए सैफई महोत्सव में भाग लिया : सलमान

  • चैरिटी के लिए सैफई महोत्सव में भाग लिया : सलमान
You Are HereNational
Friday, January 10, 2014-2:33 AM

मुंबई: तमाम तरह की आलोचनाओं से घिरे बॉलीवुड स्टार सलमान खान और माधुरी दीक्षित ने आज उत्तर प्रदेश सरकार के सैफई गांव में आयोजित सांस्कृतिक समारोह में भाग लेने को न्यायोचित ठहराते हुए कहा कि वह चैरिटी के लिए था।

समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पैतृक गांव सैफई में इस बेहद खर्चीले और आलीशान आयोजन को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार और बॉलीवुड सितारे आलोचनाओं के घेरे में हैं। लोगों ने मुजफ्फरनगर में दंगा पीड़ितों को तमाम तरह की दुष्वारियों के बीच राज्य में इस तरह के आयोजन पर सवाल उठाया है।

47 वर्षीय सलमान को इस समारोह में भाग लेने पर अपने प्रशंसकों की भारी नाराजगी का सामना करना पड़ा और बहुत से लोगों ने सोशल नेटवर्किंग साइट पर यहां तक लिख डाला कि वह सलमान की आने वाले फिल्म ‘जय हो’ का बहिष्कार करेंगे। इसपर सलमान खान ने अपनी धर्मार्थ संस्था बींइग ह्यूमन की तरफ से राज्य के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कालेज एंड हास्पिटल के लिए 25 लाख रूपए दान देने का ऐलान कर दिया।

सलमान ने अपने फेसबुक पेज पर इस आश्य का ऐलान किया और कहा, ‘इटावा में बींइग ह्यूमन कल प्रस्तुति देने वाले तमाम कलाकारों की तरफ से उत्तर प्रदेश में 200 बाल हृदय शल्य चिकित्साओं की खर्च उठाने की संकल्प लेता है...हमने जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कालेज एंड हास्पिटल में इको मशीन, बाल एवं शिशु वेंटिलेटर और एक पोर्टेबल एक्स रे मशीन खरीदने के लिए 25 लाख रूपए का योगदान दिया है।’

माधुरी दीक्षित ने भी समारोह में भाग लेने के अपने फैसले को सही ठहराने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। खबर है कि माधुरी को समारोह में भाग लेने पर 1 करोड़ रूपए की भारी भरकम रकम दी गई है। 46 वर्षीय माधुरी ने ट्वीट किया, ‘कलाकार और मशहूर होने के नाते हम मानते हैं कि हमें दूसरे लोगों की मदद के लिए अपनी पहुंच का इस्तेमाल करना चाहिए।’ माधुरी ने लिखा, ‘सैफई में भाग लेने वाले कलाकारों की तरफ से बींइग ह्यूमन जवाहरलाल मेडिकल कालेज को 25 लाख रूपए का चंदा दे रहा है।’ सलमान और माधुरी के अलावा इस समारोह में आलिया भट्ट, सारा खान, एली अवराम, मल्लिका शेरावत, जरीन खान, संगीत निर्देशक जोड़ी साजिद-वाजिद, गायक जावेद अली और अन्य कई टेलीविजन कलाकारों ने भाग लिया था। (एजेंसी)


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You