दिल्ली दौड़ में मुस्लिम पर बड़ा दांव लगाएगी बसपा

  • दिल्ली दौड़ में मुस्लिम पर बड़ा दांव लगाएगी बसपा
You Are HereNational
Friday, January 10, 2014-3:41 PM

लखनऊ: यूपी के मौजूदा सियासी माहौल को देखते हुए बहुजन समाज पार्टी अबकी दिल्ली दौड़ में मुसलमानों पर बड़ा दांव लगाएगी। पार्टी इस बार लोकसभा चुनाव से ज्यादा मुस्लिम प्रत्याशियों को मैदान में उतारेगी। इस समय पार्टी के चार सांसद मुस्लिम समाज से हैं। मुजफ्फरनगर दंगे को लेकर जिस तरह से मुसलिम धर्म गुरुओं व नेताओं ने सपा सरकार की भूमिका पर सवाल उठाए हैं उससे बसपा को लग रहा है कि मुसलिम की सपा से नाराजगी बढ़ रही है। जिस मुसलिम वोट बैंक के दम पर सपा ने विधानसभा में बाजी मारी थीए उसका सपा से लगाव कम हो रहा है।

बसपा का मानना है कि मुस्लिम समाज कांग्रेस की ओर भी रुख नहीं करेगा क्योंकि महंगाई व भ्रष्टाचार को लेकर पूरे देश में कांग्रेस विरोधी माहौल है। हाल ही में चार राज्यों के चुनाव में कांग्रेस को मिली पराजय से यह साफ हो चुका है। ऐसे में बसपा को उम्मीद है कि मुसलिम समाज कांग्रेस का साथ देकर अपना वोट खराब नहीं करना चाहेगा। ऐसी स्थिति में बसपा मुसलिम समाज को अपनी ओर मोडऩे में कोई कसर नहीं छोडऩा चाहती है। बसपा सरकार के मुस्लिम समाज के लिए किए गए कार्यो को गिनाने के साथ ही पार्टी इस बार टिकट बंटवारे में मुसलिमों को ज्यादा ज्वच्जो देगी।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक इस बारए पिछली लोकसभा चुनाव से डेढ़ गुना से अधिक टिकट मुसलिमों को दिए जाएंगे। खासतौर से पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सीटों पर मुसलिम समाज के प्रत्याशी बढ़ाए जाएंगे। बीते लोकसभा चुनाव में पार्टी ने बसपा ने 80 में से 14 सीटों पर मुसलिम प्रत्याशी उतारे थे जिसमें से चार पर कामयाबी मिली थी। सूत्रों के मुताबिक पार्टी इस बार करीब 20 सीटों पर मुसलिमों को टिकट देगी। बसपा सुप्रीमो मायावती इन सभी प्रत्याशियों की लिस्ट लगभग फाईनल कर चुकी हैं। चुनाव की अधिसूचना जारी होते ही प्रत्याशियों के नामों की अधिकृत घोषणा कर दी जाएगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You