AAP और BJP के बीच शुरू हुई टोपी वॉर

  • AAP और BJP के बीच शुरू हुई टोपी वॉर
You Are HereNational
Friday, January 10, 2014-4:29 PM

नई दिल्ली: दिल्ली के आम आदमी पार्टी (आप) की 'मैं हूं आम आदमी' लिखी टोपी की काफी धूम है। इस टोपी का इतना क्रेज बढ़ गया है कि दिल्ली चुनाव प्रचार के दौरान 6 लाख टोपियां बिक गई थी। राजनीति क्षेत्र में सिर पर टोपी का होना एक तरह से गुम हो चुका था लेकिन 'मैं हूं आम आदमी' टोपी ने सियासत टोपी पहनने का क्रेज फिर वापिस ला दिया। ज्यादातर तो यह भी मानते हैं कि आप दिल्ली में अपनी टोपी की वजह से जीती। केजरीवाल सरकार किसी भी बल पर जीती हो लेकिन आप की पार्टी ने सबकी नीदें उड़ा दी और इस पर दिल्ली विधानसभा में हंगामा भी हो चुका है।

 

आपने कई वॉर सुने होंगे यहां तक की राजनीति में पोस्टर वॉर भी काफी हुआ लेकिन आप को जवाब देने के लिए बीजेपी और आप में टोपी वॉर शुरू हो गई है। बीजेपी ने आप की टोपी का जवाब देने के लिए 'भगवा टोपी' को धारण किया है। आज  दिल्ली में बीजेपी के नेता जब आम आदमी पार्टी के खिलाफ मुहिम पर बैठे तो सबके सिर पर भगवा टोपी थी जिस पर एक तरफ लिखा हुआ था Vote for Modi और दूसरी तरफ लिखा था, 'भाजपा ही विकल्प' है। यही नहीं बीजेपी ने अपना टोपी अभियान उसी राजघाट से शुरू किया जहां से अन्ना हजारे और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपना भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन का आगाज किया था।

 

जब इस टोपी संबंधी बीजेपी नेता हर्षवर्धन से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह 2014 में नरेंद्र मोदी को भारत का पीएम बनाने का संकेतिक प्रतिक है। हर्षवर्धन ने कहा इसलिए इस मुहीम को महात्‍मा गांधी की स्‍माधी से शुरू किया गया। इस अभियान में शामिल बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि हम टोपी पहनने का काम करते है न कि टोपी पहनाने का काम।

 

गौरतलब है कि आज से ही आम आदमी पार्टी ने अपना चुनाव अभियान भी शुरू किया है जिसमें उन्होंने एक फोन नंबर दिया है पर मिस्ड कॉल करके कोई भी अप का सदस्य बन सकता है। ये तो समय ही बताएगा कि लोकसभा चुनाव में क्या परिणाम होते हैं लेकिन बीजेपी के भी टोपी वॉर में कूदने से राजनीति में एक नया मोड़ आने की संभावना है कि क्या आप की तरह बीजेपी की टोपियों की भी धूम होगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You