अब विधायकों को नहीं मिलेंगे गनमैन: वसुंधरा

  • अब विधायकों को नहीं मिलेंगे गनमैन: वसुंधरा
You Are HereNational
Friday, January 10, 2014-4:49 PM

जयपुर: विधायकों को अब पुलिस गनमैन नहीं दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इस संबंध में निर्देश जारी किए। इसके बाद गुरुवार को डीजीपी ओमेंद्र भारद्वाज ने सभी जिला एसपीए रेंज आईजी और जयपुर-जोधपुर के कमिश्नर को विधायकों को पुलिस गनमैन उपलब्ध नहीं कराने के निर्देश दिए हैं। जिन विधायकों को गनमैन मिले हुए हैं उनसे यह सुविधा वापस ले ली जाएगी। उधर राजस्थान हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश अमिताभ रॉय ने सादगी का परिचय देते हुए अपनी एस्कॉर्ट सुरक्षा को हटा दिया है।

सूत्रों के अनुसार रॉय जयपुर से बाहर जाने पर ही एस्कॉर्ट लेंगे। एस्कॉर्ट सुरक्षा में एक एसआई सहित चार कांस्टेबल लगे हुए थे। यह आदेश पुलिसकर्मियों की ड्यूटी आम जनता के लिए ही लगाने और खर्चे में कटौती करने के लिहाज से जारी किया गया है। इससे पहले मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शुरुआत कर अपने सुरक्षा काफिले की संख्या घटाकर सादगी और मितव्ययता का संदेश दिया था। उसके बाद मंत्रियों ने दौरे के समय दिन में पुलिस एस्कॉर्ट नहीं लेने का निर्णय लिया।

पिछली गहलोत सरकार ने प्रत्येक विधायक को एक-एक गनमैन उपलब्ध कराने के आदेश जारी किए थे। दुबारा जीतने वाले विधायकों के साथ वो गनमैन अभी भी लगे हुए थे। जबकि पुराने आदेश के हिसाब से नव निर्वाचित  विधायकों को 21 जनवरी को शपथ ग्रहण करने के बाद ही गनमैन मिलने थे।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You