केजरीवाल के इंकार के बावजूद उन्हें दी जा रही है Z- सुरक्षा: शिंदे

  • केजरीवाल के इंकार के बावजूद उन्हें दी जा रही है Z- सुरक्षा: शिंदे
You Are HereNational
Friday, January 10, 2014-5:21 PM

नई दिल्ली: केन्द्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने आज कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के बार बार मना करने के बावजूद उन्हें जानकारी दिये बिना सुरक्षा कवर मुहैया कराया जा रहा है। शिंदे ने कहा कि सरकार और गृह मंत्रालय का कर्तव्य है कि वह अति विशिष्ट लोगों (वीवीआईपी) की सुरक्षा सुनिश्चित करे।

संवाददाताओं के सवालों के जवाब में शिंदे ने कहा, ‘‘केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनने के तत्काल बाद सुरक्षा मुहैया करायी गयी लेकिन उन्होंने सुरक्षा लेने से इंकार कर दिया। दिल्ली पुलिस को उन्होंने लिखित दिया है कि उन्हें सुरक्षा नहीं चाहिए । हालांकि केजरीवाल की जानकारी के बिना उन्हें सुरक्षा कवर मुहैया कराया जा रहा है।’’ शिंदे ने बताया कि केजरीवाल को सुरक्षा एजेंसियों ने तीन बार सुरक्षा लेने के लिए कहा ,लेकिन उन्होंने दो बार इंकार कर दिया।  उन्होंने कहा कि केजरीवाल की सुरक्षा का कार्य दिल्ली पुलिस कर रही है ।

दिल्ली के पुलिस आयुक्त ने गाजियाबाद के पुलिस अधीक्षक से बात कर उनसे कहा है कि कौशाम्बी स्थित केजरीवाल के आवास की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। शिंदे ने कहा कि हाल ही में गाजियाबाद स्थित आप के कार्यालय पर हमला हुआ था। हमने स्थानीय पुलिस से कहा है कि यदि प्रत्यक्ष रूप से नहीं तो केजरीवाल के आवास और आप कार्यालय के आसपास के इलाकों में पुलिस तैनात की जाए। 

उन्होंने माना कि किसी वीआईपी की आवाजाही में जब यातायात रोका जाता है तो आम आदमी को मुश्किलों का सामना करना पडता है।  शिन्दे ने कहा कि प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के लिए ऐसा करना पडता है। पुलिस ऐसा करती है। कभी कभार जनता को तकलीफ हो जाती है आम तौर पर उच्च प्राथमिकता वाले व्यक्ति की सुरक्षा के लिए ऐसा करना पडता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You