दिल्ली सरकार में कई अधिकारी हुए इधर से उधर

  • दिल्ली सरकार में कई अधिकारी हुए इधर से उधर
You Are HereNational
Friday, January 10, 2014-5:06 PM

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सत्ता संभालने के बाद अब दिल्ली सरकार में प्रशासनिक कामकाज पर अपनी पकड़ मजबूत बनाने का काम शुरू कर दिया है। इसके तहत कई वरिष्ठ अधिकारियों को इधर से उधर यानी उनके विभागों में फेरबदल का काम भी शुरू हो गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तरी निगम की उपायुक्त 2002 बैच की आईएएस पद्मिनी सिंगला को दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग का निदेशक नियुक्त किया गया है जबकि खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अतिरिक्त आयुक्त 2005 बैच की निहारिका को उत्तरी निगम का उपायुक्त बनाया गया है।

याद रहे कि पिछले दिनों विधानसभा में उपराज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान भाजपा के एक वरिष्ठ विधायक नंद किशोर गर्ग ने मुख्यमंत्री का ध्यान इस ओर आकृर्षित किया था कि यह हैरानी की बात है कि दिल्ली के शिक्षा निदेशक का पद काफी दिनों से रिक्त पड़ा हुआ है। बेहतर होगा कि नई सरकार इस ओर ध्यान देकर तत्काल कदम उठाए।

अनधिकृत कालोनियों के नियमन की जिम्मेदारी यानी शहरी विकास सचिव आईएएस अधिकारी एस.एस. यादव को सौंपी गई है। यादव खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के सचिव के अलावा सूचना एवं प्रचार निदेशालय के सचि का पद्भार भी संभाले हुए थे।

शहरी विकास विभाग के सचिव व 1985 बैच के आईएएस अरूण गोयल को खाद्य एवं आपूर्ति विभाग का सचिव नियुक्त किया गया है। दिल्ली सरकार ने गत माह ही गोयल को शहरी विकास विभाग का प्रधान सचिव नियुक्त किया था।

संजय श्रीवास्तव ने संभाला मुख्य सचिव का पदभार :
वरिष्ठ आईएएस अधिकारी संजय कुमार श्रीवास्तव ने वीरवार को दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव का पदभार संभाल लिया। उसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात की। 56 वर्षीय श्रीवास्तव ने डीएम सपोलिया के स्थान पर यह पद ग्रहण किया। पिछली सरकार ने सपोलिया को दिसंबर 2012 में मुख्य सचिव बनाया गया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You