‘पाकिस्तानी सैनिकों के बढ़ते हौंसलों से भारत की कूटनीति पस्त’

  • ‘पाकिस्तानी सैनिकों के बढ़ते हौंसलों से भारत की कूटनीति पस्त’
You Are HereNational
Friday, January 10, 2014-8:28 PM

जम्मू (सतीश): जम्मू क्षेत्र के आरएसपुरा, परगवाल, हीरानगर, पुंछ, राजौरी इत्यादि क्षेत्रों में पाकिस्तान सैनिकों व रेंजरों के बढ़ते हौंसले के कारण एलओसी पर हमेशा खतरा बना हुआ है। गत दिवस भारतीय सैनिक हेमराज की गर्दन को दिखाकर पाकिस्तान ने मानवता की सभी हदों को पार दिया है। दिल दहला देने वाली इस वीडियो से पाकिस्तान के नापाक मंसूबों का पता चलता है। यह बातें जम्मू वैस्ट असैम्बली मूवमैंट के अध्यक्ष सुनील डिम्पल ने शुक्रवार को पत्रकार वार्ता के दौरान कहीं। 

 

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सेना आतंकवादियों के साथ मिल कर सीमा पर ताण्डव मचा रही है और भारत सरकार कूटनीतिक रिश्तों की दुहाई दे रहा है। राज्य सरकार भी आतंकवाद से मुकाबला करने में पूरी तरह से विफल रही है जिसका सीधा असर राज्य में विकास गतिविधियों पर पड़ा है। राज्य विशेषकर जम्मू संभाग में विकास कार्य ठप्प है। बड़ी-बड़ी परियोजनाओं पर पिछले 2-3 वर्षों से ब्रेक लगी हुई है। कांग्रेस की कूटनीति सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों व भारतीय सैनिकों के लिए मौत का फंदा बन चुकी है। पाकिस्तानी सैनिक व आतंकवादी भारतीय सीमा में घुस कर आक्रमण करके वापिस चले जाते हैं।

 

 उन्होंने प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह, रक्षा मंत्री एके एंटनी, गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे से कहा कि वे आम जनता को एलओसी की सही स्थिति की जानकारी दे क्योंकि एलओसी का सच लोगों से छिपाया जाता है। पाकिस्तान भारतीय क्षेत्र विशेषकर जम्मू कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है। पाकिस्तानी समॢथत आतंकवादी सुरक्षा बलों को निशाना बना रहे हैं जिसके चलते निर्दोष लोग मारे भी जा रहे हैं। एक ओर पाकिस्तान तो दूसरी ओर चीन भारतीय सीमा पर खतरा बना हुआ है। भारत को पाकिस्तान व चीन का मुकाबला करने के लिए ठोस रणनीति बनानी होगी। उन्होंने कहा कि शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ मूवमैंट जोरदार प्रदर्शन करेगी। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You