शिंदे को विश्वास, तेलंगाना विधेयक होगा पारित

  • शिंदे को विश्वास, तेलंगाना विधेयक होगा पारित
You Are HereNational
Friday, January 10, 2014-7:55 PM

नई दिल्ली: केन्द्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने आज कहा कि आंध्र प्रदेश विधानसभा से तेलंगाना विधेयक मिलते ही केन्द्र इसे संसद में पेश करेगा। उन्होंने विधेयक के पारित होने का भी विश्वास जताया। शिंदे ने अपनी मासिक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सवालों के जवाब में कहा, मुझे पूरा विश्वास है कि विधेयक पारित होगा। 

 

राष्ट्रपति ने इसे आंध्र प्रदेश विधानसभा के विचारार्थ भेजा है। हम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। एक बार विधेयक हमारे पास आने पर इसे संसद में पेश किया जाएगा। आंध्र प्रदेश पुनर्गठन विधेयक या तेलंगाना विधेयक को केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने मंजूरी दे दी थी। अब इसे मंजूरी के लिए आंध्र प्रदेश विधानसभा को भेजा गया है। नगालैंड-असम सीमा पर हुए संघर्ष के बारे में शिंदे ने कहा कि यदि राज्यों की ओर से मांग होती है तो केन्द्र अतिरिक्त सुरक्षाबल भेजने को तैयार है। उन्होंने कहा, हम नगालैंड और असम सीमा के हालात पर नजर रखे हुए हैं। कार्बी आंगलांग और कुछ अन्य जगहों पर घटनाएं हुई हैं। 

 

नगालैंड के मुख्यमंत्री ने मुझे स्थिति से अवगत कराया है। असम और नगालैंड दोनों ही राज्यों के मुख्यमंत्री इस मुद्दे पर विचार विमर्श कर रहे हैं। उन्होंने कहा, भारत सरकार भी स्थिति पर निगाह रखे हुए है। यह पूछने पर कि क्या असम और नगालैंड की सीमा पर तैनाती के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बल केन्द्र देगा, शिंदे ने कहा कि राज्य सरकार जो भी बल मांगेगी, मुहैया कराया जाएगा। वहां स्थिति नियंत्रण में है। पूरे प्रकरण की जांच की जाएगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You