सीएम ने जारी किया चार अंकों वाला ऐंटी करप्शन हेल्पलाइन नंबर

  • सीएम ने जारी किया चार अंकों वाला ऐंटी करप्शन हेल्पलाइन नंबर
You Are HereNational
Friday, January 10, 2014-10:39 PM

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भ्रष्ट सरकारी कर्मचारियों को रंगे हाथ पकड़वाने के लिए आज चार अंकों वाला हेल्पलाइन नंबर 1031 भी जारी कर दिया। उन्होने चार अंकों वाला हेल्पलाइन नंबर को जारी करते हुए कहा कि रिश्वतखोरी का भंडाफोड़ करने वाला स्टिंग ऑपरेशन अब भ्रष्ट ऑफिसरों को बेनकाब करेगा।

नया ऐंटी करप्शन हेल्पलाइन नंबर जारी करते हुए सीएम ने कहा कि  कहा कि पुराना नंबर 011-27357169 भी काम करेगा। उन्होंने बताया कि पिछले दो दिनों में हेल्पलाइन पर करीब 23 हजार कॉल आईं, जिनमें से 16 नए मामले स्टिंग के लिए तैयार किए गए हैं।

केजरीवाल ने कहा कि स्टिंग के जरिए एक भ्रष्ट अधिकारी को पकड़ा गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी असिस्टेंट रजिस्टार के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं। स्टिंग की वजह से एक ऑफिसर ने रिश्वत लेने से मना कर दिया। गौरतलब है कि 1031 से पहले दिल्ली सरकार ने ऐंटी करप्शन के लिए 011-27357169 हेल्पलाइन नंबर जारी किया था।

केजरीवाल ने कहा कि हर शनिवार को सचिवालय के सामने मुख्यमंत्री सहित सभी सात मंत्री सुबह 9.30 से 11 बजे तक बैठेंगे और पब्लिक की समस्याएं सुनकर उन्हें सुलझाएंगे। उसके बाद रोज एक मंत्री बैठेगा जबकि शनिवार को पूरा मंत्रिमंडल पब्लिक की शिकायतों के निवारण के लिए बैठा करेगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You