मोदी और केजरीवाल में किसी को भी चुनौती नहीं मानते शिंदे

  • मोदी और केजरीवाल में किसी को भी चुनौती नहीं मानते शिंदे
You Are HereNational
Friday, January 10, 2014-11:41 PM

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के समक्ष न तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और न ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चुनौती मानते हैं।

शिंदे से आज जब यह पूछा गया कि आप मोदी और केजरीवाल में से किसी कांग्रेस के लिए चुनौती मानते हैं। उन्होंने तपाक से कहा ‘‘हम दोनों को ही चुनौती नहीं मानते।’’ वह मासिक संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मतदाता बहुत होशियार हैं और सत्तर और अस्सी के दशक के चुनावों के अलावा 2004 में भी वह यह साबित हो चुका है।

शिंदे ने कहा कि कांग्रेस 128 साल पुरानी पार्टी है और इसने अनेक तूफान झेले हैं। इस पर एक पत्रकार ने तपाक से पूछ दिया कि कांग्रेस इन दोनों में से किसे तूफान समझती है। हालांकि उन्होंने इस सवाल का जवाब हंसते हुए टाल दिया। उन्होंने कहा, ‘‘ 70 और 80 के दशक में इंदिरा जी जैसी सशक्त नेता सत्ता से बाहर हो गई थीं और लोग यह कहने लगे थे कि अब तो कांग्रेस का पत्ता साफ हो गया है। भाजपा के इंडिया शाइनिंग के समय भी छह राज्यों में कांग्रेस हार चुकी थी, लेकिन हर मौके पर हम पूरी मजबूती से वापस आए।’’

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के सक्रिय राजनीति में आने के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रियंका कोई पहली बार सक्रिय नहीं दिख रही हैं, बल्कि उन्होंने विभिन्न चुनावों में अपनी मां एवं कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी तथा अपने भाई राहुल गांधी के लिए चुनाव प्रचार की कमान संभाली है। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों प्रियंका वाड्रा ने पार्टी के वरिष्ठ रणनीतिकारों के साथबैठकर चर्चा में हिस्सा लिया था। जिसके बाद से उनके सक्रिय राजनीति में आने की अटकलें तेज हो गई थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You