सब्सिडी वाले LPG सिलेंडर की संख्या बढ़ाने की मांग को लेकर राहुल ने प्रधानमंत्री से मिले

  • सब्सिडी वाले LPG सिलेंडर की संख्या बढ़ाने की मांग को लेकर राहुल ने प्रधानमंत्री से मिले
You Are HereNational
Saturday, January 11, 2014-12:17 AM

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ मुलाकात के दौरान सब्सिडी वाले सिलेंडरों का कोटा बढ़ाने की कड़ी वकालत की। पार्टी सूत्रों से इस बारे में पूछने पर कि क्या राहुल और सिंह के बीच आज सुबह आधे घंटे चली बैठक के दौरान यह मुद्दा उठा तो उन्होंने सकारात्मक उत्तर दिया।

राहुल द्वारा प्रधानमंत्री के समक्ष मुद्दे को उठाने के तुरंत बाद पार्टी के कुछ सांसदों ने पेट्रोलियम मंत्री वीरप्पा मोइली से मुलाकात की और मांग की कि सब्सिडी वाले सिलेंडरों की संख्या नौ से बढ़ाकर 12 की जाए। पार्टी के नेता मांग कर रहे हैं कि लोकसभा चुनावों से पहले सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडरों की संख्या में बढ़ोतरी की जाए। कुछ नेताओं का मानना है कि सीमा को कम करने का ‘‘अलोकप्रिय’’ कदम हाल के विधानसभा चुनावों में पार्टी को महंगा पड़ा।

सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडरों की संख्या बढ़ाने के दबाव के बीच मोइली ने आज कहा कि सरकार सिलेंडरों की संख्या 12 करने पर ‘‘गंभीरता से विचार’’ करेगी। मोइली ने पिछले हफ्ते कहा था कि कोटा बढ़ाने का कोई प्रस्ताव नहीं है। उन्होंने आज कहा कि वह वित्त मंत्री पी चिदंबरम से विचार विमर्श करेंगे और इस मुद्दे को राजनीतिक मामलों की कैबिनेट समिति के समक्ष रखेंगे। कांग्रेस सांसद संजय निरूपम, पी. सी. चाको और महाबल मिश्रा ने मोइली से मुलाकात की और सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडरों का कोटा बढ़ाने का आग्रह किया। चिदंबरम ने पिछले हफ्ते कहा था कि ‘‘कई मुख्यमंत्री’’ कोटा बढ़ाने की मांग कर रहे हैं और सरकार इस पर ‘‘गौर करेगी।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You