गुइदो हैश्के ने त्यागी परिवार के साथ संबंध स्वीकारा, रिश्वतखोरी से किया इंकार

  • गुइदो हैश्के ने त्यागी परिवार के साथ संबंध स्वीकारा, रिश्वतखोरी से किया इंकार
You Are HereNational
Saturday, January 11, 2014-12:29 AM

नई दिल्ली: वीवीआईपी हेलीकॉप्टर रिश्वतखोरी कांड में आरोपी यूरोपीय बिचौलिए गुइदो राल्फ हैश्के ने कहा है कि भारतीय वायुसेना के पूर्व अध्यक्ष एस पी त्यागी के चचेरे भाइयों के साथ उसके रिश्ते थे पर उसने दावा किया कि करार हासिल करने के लिए किसी तरह की रिश्वतखोरी की जानकारी उसे नहीं है।

शीर्षस्थ सूत्रों ने बताया कि इटली में मिलान की एक अदालत में दी गई गवाही में हैश्के ने दावा किया कि वह पूर्व वायुसेना प्रमुख के चचेरे भाइयों- जूली, डॉस्का और संजीव त्यागी को जानता था। गौरतलब है कि जलूी, डॉस्का और संजीव को सीबीआई द्वारा दर्ज की गयी प्राथमिकी में नामजद आरोपी बनाया गया है। सीबीआई भारत में इस मामले की जांच कर रही है।

सुनवाई के दौरान बिचौलिए ने तत्कालीन वायुसेना प्रमुख को रिश्वत दिए जाने की जानकारी होने से इंकार किया। अदालत में सुनवाई के दौरान सीबीआई के एक अधिकारी भी मौजूद थे। सीबीआई को शक है कि अगस्तावेस्टलैंड ने कथित तौर पर आईडीएस इंफोटेक ट्यूनीशिया तथा मॉरीशस और भारत में इसकी इकाई के जरिए 5.1 करोड़ यूरो की रिश्वत का भुगतान किया। हैश्के आईडीएस इंफोटेक में निदेशक था। हैश्के ने यह कहते हुए आरोपों से इंकार किया कि भारत लाया गया धन आईडीएस की ओर से किए गए इंजीनियरिंग कार्यों और उसकी प्रशासनिक लागतों में भुगतान के लिए था।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You