शहीद हेमराज के सिर का कथित वीडियो देख केंद्र पर फूटा परिजनों का गुस्सा

  • शहीद हेमराज के सिर का कथित वीडियो देख केंद्र पर फूटा परिजनों का गुस्सा
You Are HereNational
Saturday, January 11, 2014-8:23 PM

मथुरा: एक वर्ष पूर्व सरहद की चौकसी करते हुए देश की सीमा पर पाकिस्तानी सैनिकों की बर्बरता के शिकार हुए उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद के लांसनायक हेमराज सिंह के कथित तौर पर कटे सिर का वीडियो दिखाए जाने को लेकर शहीद के परिजनों एवं गांववासियों ने आक्रोश व्यक्त किया है और इस संबन्ध में प्रधानमंत्री को पत्र भी लिखा है। 

 
वीडियो हालांकि काफी धुंधला है लेकिन हेमराज की पत्नी धर्मवती व मां मीना देवी का दावा है कि उन्होंने वीडियो क्लिपिंग्स में हेमराज के कटे सिर को पहचान लिया है।  उन्होंने इस संबंध में प्रधानमंत्री को भेजे पत्र में सवाल उठाया है कि गत वर्ष अप्रैल में ही इस वीडियो के सामने आने से यह साबित हो चुका था कि इस कृत्य के पीछे पाकिस्तानी सैनिकों का ही हाथ था, तो सरकार ने पड़ोसी देश के नेताओं के समक्ष इस घटना पर कोई प्रतिक्रिया क्यों नहीं व्यक्त की। 
 
हेमराज के परिजनों ने कहा है कि तब तो पाक सरकार ने यह कह कर अपना पल्ला झाड़ लिया था कि ऐसी किसी घटना में उनके सैनिकों का कोई हाथ नहीं है।  शहीद के परिजनों का कहना है कि उन लोगों ने तो जैसे-तैसे सब्र कर लिया लेकिन सरहद की सीमा पर तैनात लाखों सैनिकों के घर वाले कैसे विश्वास करेंगे कि उनके लाड़लों के साथ दुश्मन ऐसा दुव्र्यवहार नहीं करेगा। 
 
पिछले दो दिन में जनपद में दर्जन भर संगठनों ने भी पाकिस्तानी सैनिकों के कथित बर्बर आचरण वाले वीडियो पर आक्रोश जताते हुए सरकार से कड़ा जवाब देने की मांग की है। उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में गश्त करते समय पाकिस्तानी सैनिकों ने राजपूत रायफल्स के इस जाबांज सिपाही को उसके साथी के साथ बड़ी ही निर्दयता से मार डाला था। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You