राहुल को घेरने में जुटी AAP

  • राहुल को घेरने में जुटी AAP
You Are HereNational
Saturday, January 11, 2014-5:36 PM

लखनऊ/अमेठी: देश की राजधानी दिल्ली की सियासत में उबाल लाने वाली आम आदमी पार्टी (आप) ने अब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को उनके ही गढ़ अमेठी में घेरने की कोशिश शुरू कर दी है। अमेठी जैसी हाईप्रोफाइल सीट से आप के नेता कुमार विश्वास ने लोकसभा चुनाव लडऩे की घोषणा कर कांग्रेस के प्रदेश नेतृत्व को बेचैन कर दिया है।

 
आप नेता और कवि कुमार विश्वास शनिवार को राजधानी पहुंचे। राजधानी में उन्होंने पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इसके बाद 12 जनवरी को रोड शो और एक बड़ी रैली के जरिए वह अमेठी की जनता का मूड भांपने का प्रयास करेंगे।
 
कुमार विश्वास के अमेठी पहुंचने से पहले ही आप ने कार्यकर्ताओं की एक लम्बी फौज अमेठी भेजी है, जो वहां रैली की तैयारियों में जुटी हुई है। कुमार विश्वास से पहले आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने कुछ दिनों पहले अमेठी का दौरा किया था और तब उन्होंने दावा किया था कि अमेठी की रैली पूरी तरह सफल होगी।
 
आप के सूत्रों के अनुसार, अमेठी सीट पर चुनाव ठीक उसी अंदाज में लड़ा जाएगा, जिस तरह की रणनीति पार्टी ने विधानसभा चुनाव के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के खिलाफ अपनाई थी। शीला को हार का सामना करना पड़ा था।
 
पार्टी सूत्रों के अनुसार, रविवार को कुमार विश्वास रोड शो करेंगे और उनका काफिला अहमामउ, गोसाईगंज, हैदरगढ़, जगदीशपुर, रानीगंज और गौरीगंज होते हुए अमेठी पहुंचेगा। रास्ते में छोटी-छोटी सभाओं का आयोजन भी किया गया है।
 
सूत्रों ने बताया कि कुमार विश्वास के अमेठी पहुंचने से पहले ही सोशल साइटों -फेसबुक और टिवटर- के माध्यम से जन विश्वास रैली का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। पार्टी की रणनीति है कि लोकसभा चुनाव प्रचार का अभियान जोर पकडऩे से पहले ही अमेठी में घर-घर जाकर आप कार्यकर्ता लोगों से सम्पर्क करेंगे।
 
इस बीच राहुल गांधी भी 10 जनवरी को अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचने वाले थे, लेकिन किन्हीं व्यस्तताओं के चलते उन्होंने अपना दौरा टाल दिया। 
 
कांग्रेस नेताओं के अनुसार, 12 जनवरी को होने वाली कुमार विश्वास की रैली के बाद ही उनको उनकी हैसियत का पता चल जाएगा। कांग्रेस प्रवक्ता जीशान हैदर ने कहा कि अमेठी की जनता कुमार विश्वास जैसे लोगों को तरजीह नहीं देगी। विश्वास किस मुंह से अमेठी से चुनाव लडेंग़े और उन्होंने वहां की जनता के लिए किया ही क्या है।  

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You