मिस्ड कॉल यानी देनी होगी पूरी जानकारी

  • मिस्ड कॉल यानी देनी होगी पूरी जानकारी
You Are HereNational
Saturday, January 11, 2014-6:32 PM

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी ने देशभर में अपना सदस्यता अभियान शुरू कर दिया है। पहले दिन ही एक लाख से अधिक लोग आप के सदस्य बन गए, लेकिन 2 हजार से अधिक ऐसे लोग भी सदस्य बन गए, जिन्होंने पार्टी के अधिकृत मोबाइल नंबर पर मिस कॉल किया था।

आप का कहना है कि सदस्य बनने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को मोबाइल नंबर 07798220033 पर फोन कर अपना नाम, एस.टी.डी. कोड और विधानसभा क्षेत्र का नाम भेजना है। इस अभियान की शुरूआत करते हुए केजरीवाल ने कहा था कि पार्टी का इरादा 26 जनवरी तक एक करोड़ से अधिक सदस्यों का पंजीकरण करना है।

साथ ही उन्होंने कहा था कि सदस्य बनने का इच्छुक व्यक्ति इस नम्बर पर एस.एम.एस. या मिसकॉल भी कर सकता है, लेकिन मोबाइल नंबर पर मिस कॉल करने का मतलब यह नहीं है कि उसे पार्टी का सदस्यता फार्म नहीं भरना पड़ेगा।

पार्टी के एक नेता ने बताया कि मिस कॉल करने का मतलब यह है कि पार्टी के आफिस से मिस कॉल करने वाले का नम्बर देखकर उसे फोन किया जाएगा और उसके बारे में पूरी जानकारी लेने के बाद पहले उसका फार्म भरा जाएगा, उसके बाद ही उस व्यक्ति को पार्टी का सदस्य बनाया जाएगा।

यह पूछे जाने पर कि दूसरे के मोबाइल से यदि कोई मिसकॉल कर देता है, तो उसे शरारत ही माना जाएगा। इसके जवाब में पार्टी के सदस्यता अभियान से जुड़े एक कार्यकत्र्ता ने कहा कि वैसे देश के राजनीति के इतिहास में यह प्रयोग पहली बार शुरू किया गया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You